वाजिदपुर में जमकर बरसे वोट, जसराना देहात रहा पीछे

तीन ग्राम पंचायतों में प्रधान पद का चुनाव 90.69 फीसद वोटिग सख्त रहे सुरक्षा के इंतजाम रजावली में 78.61 फीसद वोट पड़े।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 06:21 AM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 06:21 AM (IST)
वाजिदपुर में जमकर बरसे वोट, जसराना देहात रहा पीछे
वाजिदपुर में जमकर बरसे वोट, जसराना देहात रहा पीछे

जागरण टीम, फीरोजाबाद : जिले की तीन ग्राम पंचायत वाजिदपुर कुतुकपुर, रजावली और जसराना देहात में रविवार को प्रधान पद का चुनाव हुआ। सख्त सुरक्षा इंतजामों के चलते मतदान शांतिपूर्वक संपन्न हुआ। वाजिदपुर में सबसे अधिक और जसराना देहात में सबसे कम वोट पड़े।

26 अप्रैल को हुए पंचायत चुनाव से पहले एक-एक प्रत्याशी की मृत्यु हो जाने के कारण इन पंचायतों में रविवार को मतदान कराया गया। पोलिंग पार्टियां शनिवार शाम को ही बूथों पर पहुंच गई थी। सुबह सात बजे से तीनों पंचायतों के 13 बूथों पर मतदान संपन्न हुआ। वाजिदपुर कुतुकपुर और इस पंचायत में शामिल नया बांस में मतदान के लिए ग्रामीणों ने काफी उत्साह दिखाया। सेक्टर मजिस्ट्रेट तहसीलदार संतराज तीनों बूथों जायजा लेते रहे। यहां कुल 1311 में से 1189 ने मतदान किया। यहां मतदान का फीसद सबसे ज्यादा 90.69 रहा।

सबसे अधिक सात बूथ जसराना देहात में थे। यहां मतदान को लेकर काफी सख्ती देखने को मिली। मतदान केंद्रों के बाहर भी काफी फोर्स तैनात था। यहां शाम छह बजे तक 64.5 फीसद मतदान हुआ। टूंडला ब्लाक की रजावली ग्राम पंचायत में 78.61 फीसद मतदान हुआ। यहां कुल 1679 में से 1320 मतदाताओं ने वोट डाले। यहां कोरोना की गाइडलाइन का पालन करते हुए मतदाताओं के हाथ सैनिटाइज कराकर बूथ में प्रवेश दिया गया।

----

दूसरी बार मतदान को लेकर दिखा उत्साह

गांव में दूसरी बार मतदान को लेकर तीनों जगह उत्साह दिखा। इससे पहले ग्रामीणों ने 26 अप्रैल को जिला पंचायत, बीडीसी और ग्राम पंचायत सदस्य के लिए वोट डाले थे। रविवार को उन्हें केवल प्रधान का चुनाव करना था। महिलाएं, बुजुर्ग और दिव्यांग भी गर्मी और धूप की परवाह किए बिना वोट डालने पहुंचे। नया बांस में तहसीलदार सदर ने फर्जी मतदान करने आए एक युवक को पुलिस के सिपुर्द कर दिया।

---

ब्लाक में जमा कराई गई मतपेटियां

मतदान के बाद मतपेटियों को संबंधित ब्लाक कार्यालयों में बनाए गए स्ट्रांग रूम में जमा कराया गया। ये काम रात को आठ बजे तक चला। इस दौरान एसडीएम, तहसीलदार और बीडीओ उपस्थित रहे।

---

-कल होगी मतगणना, दोपहर तक परिणाम: सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी अनिल मिश्रा ने बताया कि मतगणना 11 मई को सुबह आठ बजे से संबंधित ब्लाक कार्यालयों में होगी। इसके लिए मतगणना की तीन टीमें गठित की गई हैं।

chat bot
आपका साथी