वाजिदपुर, रजावली, जसराना देहात में मतदान आज

प्रधान पद के प्रत्याशी की मौत के चलते पहले रद हुआ था चुनाव शनिवार की शाम बूथों पर पहुंचीं पोलिंग पार्टियां रहेगी कड़ी सुरक्षा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 06:43 AM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 06:43 AM (IST)
वाजिदपुर, रजावली, जसराना देहात में मतदान आज
वाजिदपुर, रजावली, जसराना देहात में मतदान आज

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: ग्राम पंचायत वाजिदपुर कुतुकपुर, रजावली और जसराना देहात में प्रधान पद का चुनाव रविवार को होगा। यहां के 13 बूथों पर सुबह सात बजे से मतदान होगा। पोलिंग पार्टियां रविवार को बूथों पर पहुंच गई।

जिले में 26 अप्रैल को मतदान हुआ था। चुनाव से पहले सदर ब्लाक की ग्राम पंचायत वाजिदपुर कुतुकपुर, टूंडला की रजावली और जसराना की जसराना देहात की प्रधान पद के एक एक प्रत्याशी की मौत होने के कारण इस पद का चुनाव रद कर दिया गया था। राज्य निर्वाचन आयोग ने यहां नौ मई को मतदान करने के आदेश दिए थे। इसकी तैयारी प्रशासन ने तीन दिन पहले से शुरू कर दी।

शनिवार को विकास भवन सभागार में पोलिंग पार्टियों को मतपत्र, मतपेटी और अन्य चुनाव सामग्री देकर बसों से रवाना किया गया। पार्टियां शाम तक बूथों पर पहुंच गई। प्रशासन ने शांतिपूर्ण मतदान के लिए सेक्टर, जोनल मजिस्ट्रेट की नियुक्ति के साथ ही काफी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात किया है। मतदान सुबह सात से शाम छह बजे तक होगा।

---

ब्लाक में जमा होंगी मतपेटिकाएं, यहीं होगी मतगणना

मतदान के बाद मतपेटिकाएं ब्लाक कार्यालयों में बनाए गए स्ट्रांग रूम में रखवाई जाएंगी। सीडीओ चर्चित गौड़ ने बताया कि 11 मई की सुबह आठ बजे से ब्लाक में ही मतगणना होगी। मतगणना के लिए तीन टीमें भी गठित कर दी गई हैं।

---

दोपहर तीन बजे से हो पाई रवानगी

पोलिंग पार्टियों की रवानगी दोपहर तीन बजे से हो पाई। कई पोलिंग पार्टियां ऐसी थीं, जिनके पूरे सदस्य नहीं आ पाए। इंतजार के बाद रिजर्व में से ड्यूटियां लगाई गई। एक बूथ पर पीठासीन अधिकारी तृतीय के पद पर सफाई कर्मचारियों को नियुक्त किया गया। शाम को पोलिग पार्टियां मतदान केंद्र पर पहुंच गई थीं।

chat bot
आपका साथी