डीएम कार्यालय के बाहर धरने पर बैठा जिपं सदस्य प्रत्याशी

वार्ड नंबर 24 में प्रशासन पर चुनाव हराने का आरोप पूर्व ब्लाक प्रमुख मां भी धरने पर बैठी साथ।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 06:21 AM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 06:21 AM (IST)
डीएम कार्यालय के बाहर धरने पर बैठा जिपं सदस्य प्रत्याशी
डीएम कार्यालय के बाहर धरने पर बैठा जिपं सदस्य प्रत्याशी

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: परिणाम घोषित होने के बाद भी जिला पंचायत के वार्ड नंबर 24 पर हार जीत का विवाद अभी खत्म नहीं हुआ है। प्रत्याशी शुक्रवार से डीएम कार्यालय के बाहर धरने पर बैठ गया। साथ में बैठीं मां और पूर्व ब्लाक प्रमुख ने न्याय न मिलने पर भूख हड़ताल शुरू करने की चेतावनी दी है।

वार्ड नंबर 24 के निर्दलीय प्रत्याशी देवेंद्र प्रताप सिंह का कहना है कि मतगणना में उन्हें सबसे अधिक 5376 वोट मिले थे। कोटला रोड स्थित मंडी समिति में तीन मई की शाम उनके जीतने की घोषणा भी हो गई थी। बाद में उन्हें गड़बड़ी कर दूसरे प्रत्याशी को जीतने की जानकारी मिली। इस पर उन्होंने एडीएम आदित्य प्रकाश से मामले की जांच कर निष्पक्ष रूप परिणाम घोषित करने की मांग की थी। इसके बाद भी रात को 11 बजे के बाद भीमसेन को विजयी घोषित कर दिया गया।

बेटे के साथ धरने पर बैठीं पूर्व ब्लाक प्रमुख मीना राजपूत ने कहा कि आरओ, एआरओ ने तो गड़बड़ की ही, प्रशासनिक अधिकारियों ने भी उनके बेटे के साथ धोखा किया। बेटे को मिले वोट डमी प्रत्याशी के खाते में जोड़ दिए। जब तक न्याय नहीं मिलेगी वह अपने बेटे के साथ धरने पर बैठी रहेंगी। इसके बाद भी सुनवाई न हुई तो भूख हड़ताल करेंगी।

--------

फर्जी प्रमाण पत्र से चुनाव लड़ने का आरोप

टूंडला ब्लाक की ग्राम पंचायत पमारी निवासी विजय सिंह ने डीएम कार्यालय में एक शिकायती पत्र दिया है। इसमें गांव के नवनिर्वाचित प्रधान पर धनगर जाति का फर्जी प्रमाण पत्र लगाने का आरोप लगाया है। विजय ने बताया कि उन्होंने इस संबंध में नामांकन प्रक्रिया के दौरान 16 अप्रैल को ही एसडीएम के यहां आपत्ति लगाई थी। इसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं है। डीएम से जाति प्रमाण पत्र निरस्त करने की मांग की है।

-------

चितावली में पुनर्मतगणना की मांग:

शिकोहाबाद की चितावली ग्राम पंचायत के प्रधान पद के प्रत्याशी लवलेश कुमार भी शुक्रवार को मतगणना में गड़बड़ी की शिकायत लेकर डीएम कार्यालय पहुंचे। उन्होंने आरोप लगाया कि आरओ के प्राइवेट कर्मचारी ने जानबूझकर उनका एक वोट खराब कर उसे हरवा दिया। लवलेश ने डीएम से पुनर्मतगणना कराने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी