दो दिन के लाकडाउन से लगेगी कोरोना पर लगाम

सुहागनगरी ने किया सरकार के लाकडाउन पर फैसले का समर्थन आठ बजे से लागू होगा नाइट क‌र्फ्यू प्रशासन ने की अपील।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 06:50 AM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 06:50 AM (IST)
दो दिन के लाकडाउन से लगेगी कोरोना पर लगाम
दो दिन के लाकडाउन से लगेगी कोरोना पर लगाम

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: रविवार के साथ ही अब शनिवार को भी लाकडाउन रहने का सुहागनगरी ने समर्थन किया है। इसके अलावा नाइट क‌र्फ्यू का समय रात आठ बजे से करने पर भी सहमति जताई है। लोगों का मानना है कि इससे तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण पर लगाम लगेगी। आमजन से अन्य दिनों में भी जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकलने की अपील की है। कोरोना अब पहले से ज्यादा खतरनाक तरीके से बढ़ रहा है। मरीजों की संख्या बहुत तेजी से बढ़ने से स्वास्थ्य व्यवस्था भी चरमराने लगी हैं। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए प्रदेश सरकार ने बीते रविवार को एक दिन का लाकडाउन लगाया था। अब इसे बढ़ाकर दो दिन का कर दिया गया है। शुक्रवार रात आठ बजे से बाजार बंद हो जाएंगे। इसके बाद सोमवार की सुबह ही खुलेंगे। हालांकि मेडिकल स्टोर समेत अन्य आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी। लोगों का मानना है कि ऐसे हालातों में दो दिन के लाकडाउन से जहां संक्रमण पर लगाम लगेगी। वहीं सैनिटाइजेशन का काम भी बेहतर तरीके से होगा।

-----

ये बोले लोग

लोगों की जान बचाने के लिए सरकार ने दो दिन का लाकडाउन लगाने का जो फैसला लिया है। हम उसका समर्थन करते हैं। लोगों को भी हालात की गंभीरता समझनी होगी।

-मुफ्ती कासिम रजी, जिला महासचिव जमीअत उलमा ए हिद

---

-कोरोना संक्रमण को कम करने के लिए सरकार ने सही फैसला लिया है। मेरी सब से अपील है कि शनिवार, रविवार ही नहीं अन्य दिनों में भी बिना वजह घर से न निकलें।

- आशा राकेश गुप्ता, समाजसेविका सुहाग नगर

---

- 35 घंटे की बंदी के बाद भी काफी लोगों ने संयम नहीं सीखा। वे अब भी बेवजह बाजारों पर घूमते रहते हैं। ऐसे में लाकडाउन की अवधि बढ़ाकर सरकार ने सही फैसला लिया है।

- भारतेंद्र अग्रवाल राजू, इंद्रा कालोनी

--

हम अभी भी नहीं सुधरे तो फिर से लंबे समय के लिए घरों में कैद रहना पड़ेगा। अस्पतालों में पलंग नहीं हैं, देश आक्सीजन की कमी से जूझ रहा है। सब को सतर्कता बरतनी होगी।

- अशोक सारस्वत, सेवानिवृत सीओ टूंडला

---

दो दिन के लाकडाउन से कोरोना संक्रमण की चेन टूटेगी। अन्य दिनों में भी बाजारों और सार्वजनिक स्थानों में भीड़ रोकने के लिए शासन, प्रशासन को कदम उठाना चाहिए।

- हाफिज सलीम कादरी शिकोहाबाद

---

लाकडाउन और नाइट क‌र्फ्यू जैसे कड़े फैसले प्रदेश सरकार ने जनता की भलाई को लिए हैं। सब को इसमें सहयोग करना चाहिए। तभी कोरोना को हराया जा सकेगा। -

राजीव गुप्ता, समाजसेवी शिकोहाबाद

chat bot
आपका साथी