आधार कार्ड में संशोधन को खुले 20 नए केंद्र

फीरोजाबाद जासं नए आधार कार्ड और पुराने में संशोधन के लिए मची हायतौबा को देख प्रशासन अब हरकत में आया है। संशोधन के लिए जिले में 20 नए केंद्र खोले गए हैं। कुछ और केंद्र खुलवाने के लिए शासन को पत्र लिखा है। दैनिक जागरण इस मुद्दे पर लगातार खबरें प्रकाशित कर रहा था।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 29 Sep 2020 06:03 AM (IST) Updated:Tue, 29 Sep 2020 06:03 AM (IST)
आधार कार्ड में संशोधन को खुले 20 नए केंद्र
आधार कार्ड में संशोधन को खुले 20 नए केंद्र

फीरोजाबाद, जासं: नए आधार कार्ड और पुराने में संशोधन के लिए मची हायतौबा को देख प्रशासन अब हरकत में आया है। संशोधन के लिए जिले में 20 नए केंद्र खोले गए हैं। कुछ और केंद्र खुलवाने के लिए शासन को पत्र लिखा है। दैनिक जागरण इस मुद्दे पर लगातार खबरें प्रकाशित कर रहा था।

शासन ने दश्मोत्तर छात्रवृत्ति योजना को आधार कार्ड से जोड़ दिया है। छात्रवृत्ति के ऑनलाइन आवेदन के समय मोबाइल पर आए वन टाइम पासवर्ड (ओटीपी) को भरने के बाद ही आवेदन भर पा रहा है। इसके साथ ही आधार कार्ड में लिखे नाम, पते और जन्मतिथि का मिलान भी होता है। इसलिए छात्र छात्राओं की भीड़ आधार केंद्रों पर उमड़ रही है। इस समस्या को देखते हुए प्रशासन ने कलक्ट्रेट परिसर में और नगर विधायक मनीष असीजा ने कोटला रोड स्थित आर्शीवाद पैलेस में कैंप लगवाए हैं, लेकिन ये नाकाफी साबित हुए। इनमें रोज सुबह से शाम तक भीड़ उमड़ती है। सोमवार को भी यहां काफी भीड़ देखी गई। इसके बाद प्रशासन ने 20 नए केंद्र जन सेवा और लोकवाणी केंद्रों में खुलवाए हैं। डीएम चंद्र विजय सिंह ने बताया कि जरूरत के हिसाब से जिले में और केंद्र खोलने के लिए पत्र लिखे गए हैं।

-----------

यहां खुले हैं नए केंद्र

सीडीओ नेहा जैन ने बताया कि बाब कंप्यूटर सेंटर नगला बरी, एमए मोबाइल सेंटर कोहिनूर रोड, प्रेम लोकवाणी केंद्र दतौजी, शिकोहाबाद में कुलदीप सेंटर मेला बाग के सामने, सीएससी केंद्र मैनपुरी चौराहा, जसराना में भोले जनसेवा केंद्र, राधेश्याम सीएससी ठारपूठा, सीएससी नगला करन सिंह, रविकांत बीआरसी फीरोजाबाद, कलाम कम्प्यूटर सेंटर रामगढ़ रोड, कायथा सीएससी नारखी, शशिपाल मोहम्मदी, आर्यन कंप्यूटर सेंटर हिमांयूपुर, आर्यावर्त ग्रामीण बैंक जसराना और फीरोजाबाद, केनरा बैंक नारखी और बीआरसी एका में बनाए गए हैं। ई-डिस्ट्रिक मैनेजर दीपांशु ने बताया कि इन केंद्रों पर वही लोग संशोधन करा सकेंगे, जिनके मोबाइल नंबर आधार कार्ड से जुड़े हैं।

chat bot
आपका साथी