रेलवे के ओवर ब्रिज निर्माण की गुणवत्ता जांच के डीएम ने दिए आदेश

-डीएम ने सोमवार को विभागवार की विकास कार्यो की समीक्षा -आश्रय स्थलों में हरे चारे की बोवाई के लिए बीडीओ को दिए निर्देश

By JagranEdited By: Publish:Tue, 08 Sep 2020 06:10 AM (IST) Updated:Tue, 08 Sep 2020 06:10 AM (IST)
रेलवे के ओवर ब्रिज निर्माण की गुणवत्ता जांच के डीएम ने दिए आदेश
रेलवे के ओवर ब्रिज निर्माण की गुणवत्ता जांच के डीएम ने दिए आदेश

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: विकास कार्यो की समीक्षा बैठक में डीएम ने दो स्थानों पर बन रहे रेलवे ओवर ब्रिज की जांच कराने के निर्देश दिए हैं। गड़बड़ी पाए जाने पर उच्चस्तरीय जांच की सिफारिश की जाएगी।

सोमवार को कलक्ट्रेट सभागार में बैठक की अध्यक्षता करते हुए डीएम चंद्र विजय सिंह ने कहा कि विजयपुरा-मटसेना मार्ग के साथ ही अन्य स्थानों पर बन रहे रेलवे ब्रिज की गुणवत्ता ठीक नहीं है। कहीं सड़क में गड्ढे हैं, कहीं झुकाव ठीक नहीं हैं तो कहीं सर्विस रोड उखड़ने लगी है। इसकी जांच टीम बनाकर कराई जाएगी। लेबर कॉलोनी फाटक पर बन रहे ओवर ब्रिज निर्माण की गति धीमी होने पर भी डीएम ने सेतु निर्माण निगम के उप परियोजना प्रबंधक डीके यादव से जवाब तलब किया।

उन्होंने बताया कि पुल की लंबाई को लेकर सांसद ने समस्या का समाधान होने तक काम रोकने के निर्देश दिए थे। शासन से लंबाई कम करने का प्रस्ताव खारिज हो गया है। एक दो दिन में लिखित में आने पर सांसद को मामले की जानकारी दी जाएगी। डीएम ने काम में तेजी लाने के निर्देश दिए। खंड विकास अधिकारियों से कहा कि वे गो आश्रय स्थलों पर हरे चारे की बोवाई कराएं और गोशालाओं का निरीक्षण भी करते रहें।

नगरपालिकाओं के अधिशासी अधिकारियों को निर्देश दिए कि कहीं भी जलभराव न होने दें। उप निदेशक कृषि हंस राज से कहा कि वर्मी कम्पोस्ट के गड्ढों का निर्माण 15 दिन में पूरा कराएं। बैठक में सीडीओ नेहा जैन, नगर आयुक्त विजय कुमार, एडीएम आदित्य प्रकाश श्रीवास्तव, डीडीओ अरविंद चंद्र जैन एवं अन्य जिलास्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी