जैंदामई में राशन की दुकान को लेकर घमासान

प्रधान और ग्रामीणों ने बीडीओ पर लगाया दूसरे पक्ष से मिले होने का आरोप दो बार निरस्त हो चुकी है बैठक की कार्रवाई सीडीओ को दिया शिकायती पत्र

By JagranEdited By: Publish:Mon, 09 Dec 2019 11:38 PM (IST) Updated:Tue, 10 Dec 2019 06:03 AM (IST)
जैंदामई में राशन की दुकान को लेकर घमासान
जैंदामई में राशन की दुकान को लेकर घमासान

जासं, फीरोजाबाद: सदर ब्लॉक की ग्राम पंचायत जैंदामई में राशन की दुकान को लेकर घमासान मचा हुआ है। प्रधान और ग्रामीणों के विरोध पर पूर्व में दो बार खुली बैठक की कार्रवाई निरस्त हो चुकी है। इसके बाद भी ग्रामीण ब्लॉक प्रशासन के रवैये से संतुष्ट नहीं है। सोमवार को ग्रामीण इस संबंध में सीडीओ से मिले।

सुबह 11 बजे के करीब जैंदामई के दो दर्जन से अधिक ग्रामीण प्रधान लाखन सिंह के नेतृत्व में जिला मुख्यालय पहुंचे। यहां सीडीओ नेहा जैन को दिए शिकायती पत्र में आरोप लगाया कि बीडीओ पंचायत घर की जगह हटाए गए राशन डीलर के रिश्तेदारों के खेत में टैंट लगाकर मंगलवार को बैठक कराने पर अड़े हुए हैं। पूर्व डीलर के कहने पर बीडीओ ग्राम सभा की खुली बैठक दो बार पहले निरस्त कर चुके हैं। पूर्व प्रधान अनार सिंह, विजेंद्र सिंह, जलालपुर के प्रधान सोनू, विक्रम, सर्वेश, थान सिंह, रामकेश, रामवीर, मदन सिंह, धर्मेंद्र आदि मौजूद रहे।

सीडीओ ने बैठक स्थगित करते हुए आश्वासन दिया कि राशन की दुकान का प्रस्ताव नियमानुसार ही कराया जाएगा। इस संबंध में बीडीओ महेश चंद्र त्रिपाठी का कहना है कि जैंदामई में कोई पंचायत घर है ही नहीं। प्रधान ने अपनी बात मनवाने के लिए कुछ दिन पहले बरात घर पर पुताई कराकर पंचायत घर लिखवा दिया है। आरोप गलत हैं।

chat bot
आपका साथी