गड़बड़ी करने की कोशिश की तो खैर नहीं

फीरोजाबादजागरण संवाददाता। सुहागनगरी में मंगलवार को हो रहे लोकसभा चुनाव मतदान को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए पुलिस प्रशासन ने चाक-चौबंद व्यवस्थाएं की हैं। संवेदनशील हों या अतिसंवेदनशील मतदान केंद्र कहीं किसी तरह की गड़बड़ी नहीं होने पाएगी। ऐसे सभी मतदान केंद्र पैरा मिलिट्री फोर्स के हवाले कर दिए गए हैं। बीते शुक्रवार को ही बाहर से 25 कंपनी पुलिस-पीएसी और पैरा मिलिट्री फोर्स की आमद होने के बाद इनकी जनपद में स्थान-स्थान पर तैनाती कर दी गई है। चुनाव मतदान के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के लिए नोडल अफसर बनाए गए एसपी ग्रामीण राजेश कुमार ने बताया कि जनपद में 455 मतदान केंद्र संवेदनशील और 150

By JagranEdited By: Publish:Mon, 22 Apr 2019 11:50 PM (IST) Updated:Tue, 23 Apr 2019 06:21 AM (IST)
गड़बड़ी करने की कोशिश की तो खैर नहीं
गड़बड़ी करने की कोशिश की तो खैर नहीं

फीरोजाबाद,जागरण संवाददाता। सुहागनगरी में मंगलवार को हो रहे लोकसभा चुनाव मतदान को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए पुलिस प्रशासन ने चाक-चौबंद व्यवस्थाएं की हैं। संवेदनशील हों या अतिसंवेदनशील मतदान केंद्र, कहीं किसी तरह की गड़बड़ी नहीं होने पाएगी। ऐसे सभी मतदान केंद्र पैरा मिलिट्री फोर्स के हवाले कर दिए गए हैं।

बीते शुक्रवार को ही बाहर से 25 कंपनी पुलिस-पीएसी और पैरा मिलिट्री फोर्स की आमद होने के बाद इनकी जनपद में स्थान-स्थान पर तैनाती कर दी गई है। चुनाव मतदान के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के लिए नोडल अफसर बनाए गए एसपी ग्रामीण राजेश कुमार ने बताया कि जनपद में 455 मतदान केंद्र संवेदनशील और 150 मतदान केंद्र अति संवेदनशील घोषित हैं, इन सभी केंद्रों पर सुरक्षा व्यवस्था इस तरह की गई हैं कि गड़बड़ी करने वाले इनके आसपास फटक भी नहीं पाएंगे। यहां पुलिस-पीएसी जवानों के अलावा बीएसएफ, सीआइएसएफ के अलावा अन्य पैरा मिलिट्री फोर्स की तैनाती की जाएगी। - दूसरे जनपदों से भी आयी है पर्याप्त फोर्स

दूसरे जनपदों से आए सब इंस्पेक्टर 383, हेड कांस्टेबल 475, कांस्टेबल 3579, होमगार्ड 4808, प्रशिक्षु दरोगा 186, पीएसी छह कंपनी के अलावा 19 कंपनी और एक प्लाटून पैरा मिलिट्री फोर्स की तैनाती भी मतदान केंद्रों पर की गई है। - प्रमुख सार्वजनिक स्थलों पर भी सतर्कता:

पुलिस प्रशासन मतदान केंद्रों के साथ ही शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के प्रमुख सार्वजनिक स्थलों पर भी सतर्कता बरत रहा है। इन स्थानों पर पुलिस बल की तैनाती करने के साथ ही दमकल की गाड़ियां भी खड़ी कर दी गई है। एलआईयू के जवान भी टोह ले रहे हैं।

chat bot
आपका साथी