डीएम सर.. बाजार में नहीं है लेडीज टायलेट-फोटो-सात

बेटी और महिलाओं ने फोन पर हक से की डीएम से बात मिशन शक्ति के तहत एक कार्यक्रम में आई 20 शिकायतें।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 26 Nov 2020 05:52 AM (IST) Updated:Thu, 26 Nov 2020 05:52 AM (IST)
डीएम सर.. बाजार में नहीं है लेडीज टायलेट-फोटो-सात
डीएम सर.. बाजार में नहीं है लेडीज टायलेट-फोटो-सात

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: सर मैं नगला पान सहाय से बोल रही हूं। कोटला रोड बाजार में एक भी लेडीज टायलेट नहीं है। इससे बहुत परेशानी होती है.। 12 साल की अर्चाशी ने जब डीएम से हक से ये बात कही तो उन्होंने भी निस्तारण में देर नहीं लगाई। तत्काल नगर आयुक्त को निर्देश दिए कि जगह चयनित कर टायलेट बनवाएं।

मिशन शक्ति के अंतर्गत प्रोबेशन विभाग द्वारा 'हक की बात जिलाधिकारी के साथ' कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इसमें महिलाओं और छात्र छात्राओं को फोन पर सुबह 10 से 11 के बीच सीधे बात करने का मौका मिला। अपने कार्यालय में बैठकर डीएम चंद्र विजय सिंह ने सभी को गंभीरता से सुना और निस्तारण का आश्वासन दिया।

बनवीरपुर कुढ़ी की राशन डीलर आकांक्षा डीएम कार्यालय में ही आ गई थी। उन्होंने बताया कि कुछ लोगों ने उस पर मारपीट की फर्जी रिपोर्ट दर्ज करा दी है। इसके सबूत भी डीएम को दिखाए। बताया कि मारपीट सात अगस्त को दिखाई गई और मेडिकल 10 सितंबर को हुआ और मुकदमा 28 अक्टूबर को दर्ज किया गया। डीएम ने तुरंत एसपी ग्रामीण राजेश कुमार से बात कर मामले की जांच के निर्देश दिए। अन्य मामलों में भी संबंधित अधिकारियों को फोन कर तत्काल निस्तारण के निर्देश दिए। वहीं जिला प्रोबेशन अधिकारी डा. प्रज्ञा शंकर तिवारी से कहा कि वह सभी मामलों का फालोअप करें।

---------

एक घंटे में लगातार आई 20 शिकायतें

एक घंटे चलते हक की बात कार्यक्रम में कुल 20 शिकायतें दर्ज की गई। इनमें से ज्यादातर घरेलू हिसा से जुड़ी थीं। किसी ने पति द्वारा छोड़ने का दुखड़ा सुनाया तो किसी ने ससुरालीजनों द्वारा प्रताड़ित करने के बारे में बताया।

chat bot
आपका साथी