आज परीक्षार्थियों से परीक्षा पर चर्चा करेंगे पीएम

शाम सात बजे विभिन्न टीवी चैनल पर होगा लाइव प्रसारण इंटरनेट मीडिया के माध्यम से जुड़ेंगे परीक्षार्थी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 07 Apr 2021 06:37 AM (IST) Updated:Wed, 07 Apr 2021 06:37 AM (IST)
आज परीक्षार्थियों से परीक्षा पर चर्चा करेंगे पीएम
आज परीक्षार्थियों से परीक्षा पर चर्चा करेंगे पीएम

संवाद सहयोगी, फीरोजाबाद: माध्यमिक शिक्षा और सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा से पहले बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कक्षा नौ से 12वीं तक के छात्र-छात्राओं से परीक्षा पर चर्चा करेंगे। कोविड-19 के चलते इस बार परीक्षार्थी, शिक्षक और अभिभावक इंटरनेट मीडिया के माध्यम से जुड़ेंगे। इस संबंध में डीआइओएस ने सभी प्रधानाचार्यो को निर्देश दिए हैं।

पिछले चार साल से प्रधानमंत्री बोर्ड परीक्षा से पूर्व परीक्षार्थियों से परिचर्चा करते आ रहे हैं। पिछली बार दिल्ली में कार्यक्रम आयोजित किया गया था। जिसका शिक्षण संस्थानों में लाइव प्रसारण दिखाया गया था, लेकिन इस बार कोविड-19 के चलते कार्यक्रम स्थगित कर दिया है। जिला विद्यालय निरीक्षक बालमुकुंद प्रसाद ने बताया कि इस बार बुधवार को शाम सात बजे विभिन्न टीवी चैनल पर लाइव प्रसारण दिखाया जाएगा। इसके साथ ही परीक्षार्थी, शिक्षक और अभिभावक यू-ट्यूब डाट काम, माई गोविंदा के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जुड़ेंगे। शिकोहाबाद एके इंटर कालेज के प्रधानाचार्य सत्यप्रकाश शर्मा इसकी मानीटरिग करेंगे।

--------------

बोले छात्र-छात्राएं टिप्स लेकर करेंगे बेहतर तैयारी

मैं कैप्टन राम सिंह इंटर कालेज में कक्षा 12वीं की छात्रा हूं। प्रधानाचार्य ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने परीक्षा पर चर्चा करने के बारे में बताया है। फिलहाल तो मैं कलात्मक लेखन प्रतियोगिता में पास होने की तैयारी कर रही हूं। पीएम द्वारा दिए गए टिप्स को अपनाते हुए तैयारी करूंगी।

काजल, कक्षा 12

--------

मैं माता प्रसाद कलावती देवी स्कूल में कक्षा 10वीं का छात्र हूं। बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी परीक्षा पर चर्चा करेंगे। टीवी और इंटरनेट मीडिया पर गंभीरता से उनकी एक-एक बात को सुनूंगा। उनके द्वारा दिए जाने वाले टिप्स को जिदगी में उतारकर लक्ष्य को हासिल करूंगा।

अनुपम, कक्षा 10

chat bot
आपका साथी