शहादत पर आंखें नम और दिल में गुस्से की ज्वाला

आंखें नम थीं, मगर शोले साफ नजर आ रहे थे। पुलवामा में 44 जवानों की शहादत पर सुहागनगरी शोक में डूबी नजर आई। स्कूल से लेकर कॉलेज तक और थानों से लेकर गांव तक हर तरफ शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। वहीं दूसरी तरफ आतंक के आका पाकिस्तान के खिलाफ आक्रोश भी सड़कों पर दिखा। जगह-जगह पुतले फूंक आवाज बुलंद हुई कि अब स्वच्छ भारत नहीं खत्म आतंकवाद चाहिए। जगह-जगह नारों की गूंज सुनाई दी और कैंडल मार्च निकाला गया। सुबह से लेकर रात तक पूरा दिन इसी तरह गुजरा। इमामबाड़ा में शहीदों और घायलों के लिए दुआ हुई तो सरकारी दफ्तरों में श्रद्धांजलि दी गई। राजनैतिक दलों ने हमले की ¨नदा करते हुए श्रद्धासुमन अर्पित किए तो अधिवक्ताओं ने कार्य से विरत रहकर पुतला फूंका।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Feb 2019 11:55 PM (IST) Updated:Fri, 15 Feb 2019 11:55 PM (IST)
शहादत पर आंखें नम और दिल में गुस्से की ज्वाला
शहादत पर आंखें नम और दिल में गुस्से की ज्वाला

फीरोजाबाद, जासं। आंखें नम थीं, मगर शोले साफ नजर आ रहे थे। पुलवामा में 44 जवानों की शहादत पर सुहागनगरी शोक में डूबी नजर आई। स्कूल से लेकर कॉलेज तक और थानों से लेकर गांव तक हर तरफ शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। वहीं दूसरी तरफ आतंक के आका पाकिस्तान के खिलाफ आक्रोश भी सड़कों पर दिखा। जगह-जगह पुतले फूंक आवाज बुलंद हुई कि अब स्वच्छ भारत नहीं खत्म आतंकवाद चाहिए। जगह-जगह नारों की गूंज सुनाई दी और कैंडल मार्च निकाला गया। सुबह से लेकर रात तक पूरा दिन इसी तरह गुजरा। इमामबाड़ा में शहीदों और घायलों के लिए दुआ हुई तो सरकारी दफ्तरों में श्रद्धांजलि दी गई। राजनैतिक दलों ने हमले की ¨नदा करते हुए श्रद्धासुमन अर्पित किए तो अधिवक्ताओं ने कार्य से विरत रहकर पुतला फूंका।

गुरुवार शाम को पुलवामा में सीआरपीएफ के जवानों की गाड़ी पर हुए आतंकी हमले की खबर आते ही शहर सहम गया था। शोक और आक्रोश के माहौल के बीच शाम को शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए विभिन्न संस्थाओं ने कैंडल मार्च निकाले। शुक्रवार को सुबह से ही कार्यक्रमों का सिलसिला शुरू हो गया। सुबह साढ़े दस बजे सभी थानों में श्रद्धांजलि सभाएं हुईं। डीएम नेहा शर्मा ने कलेक्ट्रेट में और अन्य अधिकारियों ने विकास भवन ने श्रद्धांजलि सभा कर मौन रखा।

- सड़कों पर जुलसू निकाल फूंके पुतले, बोले- पाकिस्तान हाय-हाय

आतंकी हमले के विरोध में ¨हदू जागरण मंच ने घंटाघर चौराहे से जैन मंदिर तक जुलूस निकालकर पाक का पुतला और झंडा जलाकर सबक सिखाने की मांग की। वहीं राष्ट्रीय विद्यार्थी मंच ने नगला बरी पर पुतला जलाया। सवर्ण संगठन ने मोर्नाक होटल से जुलूस शुरू कर जमकर नारेबाजी करते हुए सुभाष तिराहे पर पुतला फूंका। प्रसपा कार्यकर्ताओं ने नगला भाऊ पर पुतला फूंक आतंकवाद के खात्मे के लिए आवाज बुलंद की। भाजयुमो ने सुभाष तिराहे पर पाकिस्तान का पुतला फूंका। यादव महासभा ने सुहागनगर चौराहे पर पुतला फूंका और सरकार से बदला लेने की मांग उठाई।

chat bot
आपका साथी