चोरों को धमकाया.पुचकारा और खर्चा-पानी के साथ विदाई

एक लाख रुपये लूटने के बाद की आवभगत चार हजार देकर कराया बार्डर पार दारोगा और सिपाहियों के बीच रकम का हुआ बंदरबांट थाने से पकड़े गए चारों।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 06:08 AM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 06:08 AM (IST)
चोरों को धमकाया.पुचकारा और खर्चा-पानी के साथ विदाई
चोरों को धमकाया.पुचकारा और खर्चा-पानी के साथ विदाई

जागरण संवाददाता, फिरोजाबाद: कैश लूटने के बाद वर्दी वालों ने चोरों की आवभगत में कोई कसर नहीं छोड़ी। खर्च को पैसे दिए और उन्हें किसी को न बताने की हिदायत देकर बार्डर पार करवा दिया।

शातिर प्रियांशु और ओम सिंह ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि दोपहर में चोरी करने के बाद वे शहर की सीमा से निकल गए। रास्ते में उन्होंने शराब पी और खाना खाया। वे इटावा के लिए रवाना हुए। शाम को सिरसागंज क्षेत्र में पुलिस की जीप ने उन्हें रोका और तलाशी ली। तलाशी में उनके पास से एक लाख रुपये मिले। दारोगा और सिपाहियों ने हड़काते हुए पूछताछ शुरू कर दी। उन्होंने बताया कि वे दिल्ली से आ रहे हैं। जहां पर एक बैग पड़ा मिला था, उसमें पैसे थे। इसके बाद पुलिस वालों ने पैसे छीन लिए। उन्हें समझाया और खर्च के लिए गड्डी में से चार हजार रुपये निकालकर दिए। उन्हें बार्डर पार कराया। साथ ही धमकी दी कि किसी को नहीं बताना। पुलिस सूत्रों के मुताबिक ड्यूटी खत्म होने के बाद दारोगा और तीनों सिपाहियों ने रकम का बंदरबांट कर लिया।

------------------

एसएसपी ने संभाली आपरेशन की कमान, नहीं लगने दी भनक.

रविवार सुबह चोरों से पूछताछ में दारोगा और तीन सिपाहियों की करतूत खुलने के बाद एसएसपी अशोक शुक्ला ने आपरेशन की कमान खुद संभाली। इंस्पेक्टर रसूलपुर कमलेश सिंह को टास्क सौंपा गया। दारोगा और तीनों सिपाहियों के संबंध में इंस्पेक्टर सिरसागंज को निर्देश दिए कि उन्हें थाने पर बिठा लिया जाए। यदि ये भागने में कामयाब हुए तो खैर नहीं होगी। दोपहर में रसूलपुर थाने की पुलिस टीम सिरसागंज थाने पहुंची। वहां से दारोगा और तीनों सिपाहियों को हिरासत में ले लिया गया।

----------------

चोरों के साथ हवालात पहुंचे दारोगा और सिपाही..

रविवार सुबह तक सिरसागंज थाने में रौब भरे अंदाज में नौकरी करने वाला दारोगा सुनील चंद्र निवासी सरंदा गाजीपुर, कांस्टेबल राजेश कुमार निवासी बामौली हाथरस, कांस्टेबल सुरेंद्र निवासी पछिया कन्नौज और कांस्टेबल चालक बालकृष्ण निवासी देवता थाना घाटमपुर कानपुर शाम तक बेनकाब हो गए। चारों को चोरों के साथ रसूलपुर थाने की हवालात में बंद कर दिया गया। इंस्पेक्टर रसूलपुर कमलेश सिंह ने बताया कि सोमवार को सभी को जेल भेजा जाएगा।

chat bot
आपका साथी