तीर्थयात्रा पर करते थे विदेशी श्रद्धालुओं का शिकार, काटते थे जेब

73 हजार कैश व विदेशी करेंसी बरामद वृंदावन से बालाजी तक काटते थे जेब शहर में बुलट से चलते थे शातिर शहर में भी काटी थी व्यापारी और किसान की जेब।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 06:27 AM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 06:27 AM (IST)
तीर्थयात्रा पर करते थे विदेशी श्रद्धालुओं का शिकार, काटते थे जेब
तीर्थयात्रा पर करते थे विदेशी श्रद्धालुओं का शिकार, काटते थे जेब

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: शहर में शान ओ शौकत से घूमने वाले शातिर तीर्थयात्रा पर जाकर देसी विदेशी श्रद्धालुओं को अपना शिकार बनाते थे। विदेशी करेंसी को कैश करवाकर मौज मस्ती में उड़ाते थे। चेकिग के दौरान पकड़े जाने पर तलाशी में विदेशी करेंसी मिली तो पुलिस थाना ले आई और पूछताछ में पूरा मामला सामने आ गया। 73 हजार कैश के साथ अमेरिका के अलावा नाइजीरिया, सऊदी अरब और नेपाल की करेंसी बरामद हुई है। शातिर वृंदावन से लेकर मेहंदीपुर बालाजी तक जेबकतरी करने जाते थे।

एसएसपी अशोक कुमार शुक्ला ने पत्रकारों को बताया कि उत्तर थाने की पुलिस दोपहर 12.40 बजे बंबा चौराहे के पास वाहन चेकिग कर रही थी। इस दौरान पुलिस ने बुलट पर आए दो संदिग्ध युवकों को रोक कर तलाशी ली तो उनके पास से विदेशी करेंसी मिली तो शक बढ़ गया। पकड़े गए कृष्णवीर उर्फ लालू चौधरी निवासी लोहिया नगर और उमेश निवासी श्रीपाल कालोनी रामगढ़ ने मथुरा, वृंदावन और मेहंदीपुर बालाजी में विदेशी श्रद्धालुओं की जेब काटी थी। दोनों ने पिछले महीने वाराणसी निवासी चूड़ी व्यापारी की दो लाख की जेब इमामबाड़ा के पास और जनवरी में श्रीपाल कालोनी से कोटला चुंगी के मध्य ई-रिक्शा सवार किसान की जेब काटने की वारदात भी कुबूल की है। वार्ता के समय एसपी सिटी मुकेश कुमार मिश्रा और एसएसआइ उत्तर योगेश कुमार शर्मा उपस्थित थे। ये करेंसी हुई बरामद

73 हजार रुपये के अलावा अमेरिकी करेंसी के दो, नाइजीरिया करेंसी के 12, नेपाली करेंसी के पांच और सऊदी अरब की करेंसी का एक नोट बरामद हुआ है।

chat bot
आपका साथी