दूसरे दिन भी कुछ वार्डों पर पहुंची वैक्सीन

जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों ने व्यवस्थाओं को परखा पालिका व पंचायतों में भी वैक्सीनेशन धर्मगुरु करें अपील।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 06:59 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 06:59 AM (IST)
दूसरे दिन भी कुछ वार्डों पर पहुंची वैक्सीन
दूसरे दिन भी कुछ वार्डों पर पहुंची वैक्सीन

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: कोरोना वैक्सीनेशन महाअभियान के दूसरे दिन भी शहर के दो वार्डाें में वैक्सीन दोपहर में पहुंच सकी, इसके बाद वैक्सीनेशन की शुरूआत हुई। सांसद और विधायक शहरी और ग्रामीण इलाकों के वार्डों में जाकर व्यवस्थाओं पर निगाह रखे रहे। डीएम-सीएमओ समेत अन्य अधिकारी भी सेटरों पर भ्रमण करते रहे। डीएम ने कहा कि वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के लिए धर्मगुरु भी जनता से अपील करें।

महा अभियान के दूसरे दिन मंगलवार को भी नगर निगम क्षेत्र के 70 वार्डों में कैंप लगाकर वैक्सीनेशन किया गया। उनमें से सत्यनगर टापा और जैन नगर वार्ड में दोपहर दो बजे वैक्सीन पहुंची। इंतजार करते परेशान कुछ लोग बिना वैक्सीन लगवाए लौट गए। सदर विधायक मनीष असीजा ने पार्षद रेखा यादव के वार्ड नं 41 में फीता काटकर वैक्सीनेशन का शुभारंभ किया। मनोज ताऊ, विजय काकोरिया, किशन मुरारी अग्रवाल, आशीष यादव, देवेश भारद्वाज, निकुंज शुक्ला, सूरज पंडित कई लोग उपस्थित रहे। हनुमान रोड स्थित राजेंद्र विश्राम गृह में कैंप लगाकर 72 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। पार्षद हरिओम वर्मा एवं प्रमोद राजौरिया ने दुर्गा नगर, हनुमान रोड, दुली, कृष्णापाड़ा, नीम चौराहा, हनुमानगढ़, नगला मिर्जा छोटा आदि मुहल्लों में जाकर जनता से वैक्सीन लगवाने की अपील की।

डीएम चंद्र विजय सिंह ने चिराग सोसाइटी द्वारा शीतल खां रोड पर लगाए गए वैक्सीनेशन एवं जागरूकता शिविर का उद्घाटन कर जनता से वैक्सीन लगवाने की अपील की। उन्होंने कहा कि यह सभी के लिए लाभदायक है। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. एके श्रीवास्तव व चिराग सोसाइटी के संस्थापक जफर आलम ने जनता से वैक्सीन लगवाने की अपील की। अनिल शुक्ला, मुख्तार आलम, हाफिज नदीम, फरीद आलम, परवेज ,मोहम्मद आरिफ, शाहनवाज खान, समरीन खान, पूनम रानी सक्सेना उपस्थित थे। सीएमओ डा. नीता कुलश्रेष्ठ ने बताया कि बुधवार से सभी वार्डों में समय से वैक्सीन पहुंच जाएगी। मक्खनपुर, शिकोहाबाद, सिरसागंज और फरिहा में भी वैक्सीन लगाई गई। ग्रामीण क्षेत्रों में पहुंचे सांसद और विधायक, शुरू कराया वैक्सीनेशन: भाजपा सांसद चंद्रसेन जादौन ने सीएमओ डा. नीता कुलश्रेष्ठ और अन्य अधिकारियों के साथ जसराना और फरिहा क्षेत्र के गांव सोनई, नगला रंजीत, तेजपुर, कादिलपुर, ईखू एवं सुराया में अभियान का निरीक्षण करके लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र एका में लगाए गए वैक्सीनेशन शिविर का शुभारंभ सांसद डा. चंद्रसेन जादौन एवं जसराना विधायक रामगोपाल पप्पू लोधी ने किया। दोनों ने टीका लगवाने वालों का सम्मान किया। वैक्सीन लगवाने वालों में एका नगर पंचायत अध्यक्ष मायादेवी सागर एवं उनके पति योगेश लोधी शामिल रहे। वहीं जसराना के तेजपुर में वैक्सीन को लेकर ग्रामीणों में भ्रांतियां थी, जिसे सांसद ने दूर किया। भाजपा कार्यकर्ता राजेश चौहान ,देवेंद्र कश्यप ,चरन सिंह प्रधान, सुरेंद्र लोधी आदि लोग उपस्थित थे।

- सुबह से वैक्सीन वितरण कराने का विधायक का सुझाव- विधायक मनीष असीजा ने सीएमओ को शहरी वार्डों में वैक्सीन का वितरण सुबह सात बजे से कराकर नौ बजे से वैक्सीनेशन की शुरुआत कराने के सुझाव दिए। विधायक ने बताया कि धीरे-धीरे व्यवस्थाएं दुरुस्त हो जाएंगी। टूंडला के वार्डों में आज से वैक्सीनेशन

संवाद सहयोगी, टूंडला : सभी वार्डों में बुधवार से वैक्सीन लगाई जाएगी। मंगलवार को नगर पालिका में बैठक कर रणनीति बनाई गई। बैठक में पालिकाध्यक्ष राहुल चक ने वैक्सीनेशन तैयारियों की समीक्षा की। सीएचसी अधीक्षक डा.संजीव वर्मा ने कहा कि सभी लोगों को वैक्सीन लगने तक कैंप जारी रहेगा। सभासदों ने अपने-अपने क्षेत्र में पूर्ण टीकाकरण कराने का आश्वासन दिया। इस बीच बसई रोड स्थित गैस गोदाम पर वैक्सीनेशन कैंप लगाया गया। मुख्य अतिथि ब्लाक प्रमुख भंवर सिंह ठेकेदार एवं सहायक प्रबंधक आकाश गुप्ता समेत काफी लोग उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी