एआरटीओ और पुलिस बनकर ठगी करने वाले टूंडला में तीन गिरफ्तार

बिना मास्क वालों को हड़काकर करते थे ठगी कई घटनाएं कुबूलीं रामगढ़ में पुलिस मुठभेड़ में पकड़ा गया गैंग आगरा मथुरा में भी की थी लूट।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 06:56 AM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 06:56 AM (IST)
एआरटीओ और पुलिस बनकर ठगी करने वाले टूंडला में तीन गिरफ्तार
एआरटीओ और पुलिस बनकर ठगी करने वाले टूंडला में तीन गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: कोरोना काल में एआरटीओ और पुलिस के जवान बनकर लूट करने वाले शातिरों का गिरोह पकड़ा गया। बिना मास्क लगाए निकलने वालों को ये शातिर अपना शिकार बनाते थे। टूंडला पुलिस की पूछताछ में शातिरों ने घटनाएं कुबूली हैं। वहीं रामगढ़ और रसूलपुर ने संयुक्त रूप से लुटेरे गैंग के तीन सदस्यों को पकड़ा है। इनके कब्जे से आगरा और मथुरा से लूटी गई दो बाइक बरामद हुई है।

एसएसपी अशोक कुमार शुक्ला ने बताया कि कुछ समय पहले थाना उत्तर, टूंडला और शिकोहाबाद क्षेत्र में राहगीरों से ठगी की कई वारदातें हुई थीं। गुरुवार रात नबाब चौराहे के पास चेकिग के दौरान टूंडला पुलिस ने तीन युवक गिरफ्तार किए। पुलिस पूछताछ में युवकों ने अपना नाम सुमित शर्मा निवासी आवास विकास कालोनी शिकोहाबाद, शीलेंद्र यादव और अभय उर्फ बीटू निवासीगण जैन नगर खेड़ा उत्तर बताया। युवकों ने बताया कि वे टूंडला से शिकोहाबाद के बीच एआरटीओ और पुलिस अधिकारी बन कर ठगी करते हैं। वे ऐसे राहगीरों को निशाना बनाते हैं, जो मास्क नहीं लगाए होते हैं। उनकी गाड़ियों के कागजात भी देखते हैं। इस दौरान वे राहगीरों को रौब में लेकर ठगी कर लेते हैं। आरोपितों ने पांच वारदातें कबूल कीं। वहीं रामगढ़-रसूलपुर पुलिस ने संयुक्त रूप से मुठभेड़ में लुटेरे गैंग के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है, जबकि तीन भागने में सफल रहे। एसएसपी ने बताया कि आठ जून को पत्नी के साथ बाइक से आगरा से शिकोहाबाद जा रहे फौजी सुनील कुमार को रामगढ़ बाइपास के पास बदमाशों ने लूट लिया था। लुटेरों की तलाश की जा रही थी। गुरुवार रात रामगढ़ और रसूलपुर पुलिस टीम ने चनौरा में ममता डिग्री कालेज के पास मुठभेड़ में तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया। एसएसपी ने बताया कि पकड़े गए अमन निवासी नगला दल पचोखरा, मोनू उर्फ मुनेंद्र कुमार और बलवीर निवासीगण नगला फतेह एटा ने फौजी से बाइक लूट के अलावा आगरा के झरना नाला के पास बाइक लूट, एत्मादपुर के ग्राम पीपरिया में राहगीर से 8500 रुपये और मोबाइल तथा मथुरा के रिफाइनरी क्षेत्र से बाइक लूट की वारदात कबूल की है। वहीं फरार बदमाशों के नाम लोकेंद्र निवासी दानी का बांस नगला सिंघी, विपिन निवासी नगला मुरली और टीटू उर्फ पप्पू टूंडला बताए। वार्ता के समय सीओ सिटी हरीमोहन सिंह, सीओ टूंडला अभिषेक श्रीवास्तव उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी