13 दोपहिया वाहन समेत चार चोर दबोचे

शहर के अलग-अलग स्थानों से चुराए गए थे वाहन एक किलो चरस और दो तमंचे भी बरामद किए गए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 31 May 2021 06:05 AM (IST) Updated:Mon, 31 May 2021 06:05 AM (IST)
13 दोपहिया वाहन समेत चार चोर दबोचे
13 दोपहिया वाहन समेत चार चोर दबोचे

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: उत्तर थाना पुलिस ने रविवार को वाहन चोर गैंग का पर्दाफाश कर स्कूटी समेत 13 दोपहिया वाहनों के साथ चार शातिर चोरों को दबोचा। इनसे एक किलो चरस और दो तमंचे बरामद किए गए। बरामद वाहन शहर के अलग-अलग स्थानों से चुराए गए थे। सभी आरोपित दोपहर में जेल भेज दिए गए।

एसएसपी अजय कुमार पांडेय ने बताया कि शनिवार रात उत्तर थाने की पुलिस ने वाहन चेकिग के दौरान झील की पुलिया के पास बाइक सवार युवक के पिट्ठू बैग की तलाशी ली तो उसमें एक किलो चरस बरामद की गई। उसने बाइक को भी चोरी का बताया। पूछताछ में उसने अपना नाम संतोष कुमार उर्फ पप्पू बघेल निवासी मोइउद्दीनपुर, नारखी बताते हुए कहा कि वह अपने साथी गौरव और विमल उर्फ टुंडा निवासीगण मोइउद्दीनपुर के साथ मिलकर दोपहिया वाहनों की चोरी करता है।

ऐसे कुछ वाहन शनि देव मंदिर जलेसर रोड के पास चारदीवारी के अंदर हैं। उनकी रखवाली उसके ही गांव का मनीष कर रहा है। संतोष की निशानदेही पर बताए गए स्थान से बाकी वाहन और तीनों आरोपित गिरफ्तार किए गए। गौरव और विमल के कब्जे से एक-एक तमंचा बरामद किया गया। मौके से तीन फर्जी नंबर प्लेट भी बरामद की गई। संतोष के खिलाफ आठ, गौरव व विमल पर आधा-आधा दर्जन और मनीष पर एक मुकदमा दर्ज है। वार्ता के समय इंस्पेक्टर उत्तर अनूप कुमार भारतीय भी थे। - रेकी कर चोरी करते थे वाहन, फर्जी नंबर प्लेट लगाते थे-

एसएसपी ने पकड़े गए शातिरों का सरगना संतोष को बताते हुए कहा कि यह इन दिनों वाहन चोरी करने के साथ चरस भी बेच रहा है। रेकी करने के बाद यह वाहन की चोरी करता है। उसके तीन साथी वाहनों की बिक्री फर्जी नंबर प्लेट लगाकर ग्रामीण इलाकों में तीन से चार हजार रुपये के बीच में करते हैं।

- चोरी के वाहनों से देते हैं वारदातों को अंजाम-

आरोपित युवक चोरी के वाहनों से लूट व चोरी के वाहनों से वारदातों को अंजाम देते हैं। चरस की तस्करी भी वे इसी तरह के वाहनों से करते हैं। बरामद वाहनों में चार का मुकदमा थाना उत्तर में दर्ज है।

chat bot
आपका साथी