प्रसव के दौरान महिला की मौत, हंगामा-तोड़फोड़

- सरकारी महिला अस्पताल से निजी हॉस्पिटल में रेफर की गई थी महिला - नवजात कन्या सकुशल पुलिस ने हंगामा शांत कराया दी गई तहरीर

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 06:25 AM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 06:25 AM (IST)
प्रसव के दौरान महिला की मौत, हंगामा-तोड़फोड़
प्रसव के दौरान महिला की मौत, हंगामा-तोड़फोड़

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: सरकारी महिला अस्पताल से हाईवे किनारे स्थित निजी अस्पताल में रेफर की गई महिला की ऑपरेशन से प्रसव के दौरान मौत हो गई। गुस्साए स्वजनों ने हंगामा करते हुए अस्पताल में तोड़फोड़ कर दी।

आकलाबाद निवासी रविद्र परिहार ने बताया कि खैरगढ़ क्षेत्र के गांव भैंसागढ़ निवासी उनकी रिश्तेदार महिला करिश्मा (23) पत्नी मुकेश कुमार को उनके स्वजन शनिवार दोपहर डेढ़ बजे प्रसव के लिए महिला अस्पताल लाए थे। रविवार दो बजे स्टाफ नर्स ने अस्पताल में स्टाफ की कमी का हवाला देते हुए स्वजनों को सलाह दी कि वे करिश्मा का प्रसव नगला बरी क्षेत्र स्थित निजी अस्पताल में कराएं।

इसके बाद परिजन उसे वहां ले गए। रविद्र का आरोप है कि सरकारी अस्पताल की स्टाफ नर्स भी साथ में थी। शाम को ऑपरेशन से कन्या को जन्म देने के बाद करिश्मा की मौत हो गई। स्वजनों ने लापरवाही का आरोप लगाते हुए गेट के शीशे तोड़ दिए, अस्पतालकर्मियों को भी खरी-खोटी सुनाई गई। इंस्पेक्टर रसूलपुर फतेह बहादुर सिंह भदौरिया पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और आक्रोशित लोगों को समझाकर शांत कराया। पुलिस को तहरीर दी गई है। नवजात कन्या सकुशल है। सरकारी अस्पताल की सीएमएस डॉ. साधना राठौर ने बताया कि मामला उनकी जानकारी में नहीं है। पता कर स्टाफ नर्स के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी