वीमेंस वन डे चैलेंजर्स ट्राफी में खेलेंगी सोनम

कानपुर में हुआ चयन डीसीए ने जताई खुशी लेफट आर्म स्पिनर ने टीम बी में बनाई जगह।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 06:50 AM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 06:50 AM (IST)
वीमेंस वन डे चैलेंजर्स ट्राफी में खेलेंगी सोनम
वीमेंस वन डे चैलेंजर्स ट्राफी में खेलेंगी सोनम

संवाद सहयोगी, फिरोजाबाद: राजा का ताल निवासी कारखाना श्रमिक की बेटी सोनम यादव ने क्रिकेट में एक और उपलब्धि हासिल कर सुहागनगरी का मान बढ़ाया है। जयपुर में होने वाली अंडर-19 वीमेंस वन डे चैलेंजर्स ट्राफी के लिए उनका चयन हुआ है। वह टीम में सबसे कम उम्र की क्रिकेटर है। इस उपलब्धि पर जिला क्रिकेट एसोसिएशन पदाधिकारी और खिलाड़ियों ने उन्हें बधाई दी है।

ओम ग्लास फैक्ट्री में काम करने वाले मुकेश कुमार की बेटी सोनम ओम ग्लास स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करती थी और बाद में स्पिन गेंदबाजी के गुर सीखे और वह लेफ्ट आर्म स्पिनर बन गई। इसके बाद सोनम ने मेहनत के दम पर सफलता की सीढ़ी चढ़ना शुरू कर दिया। साढ़े 11 साल की उम्र में उनका अंडर-19 टीम में चयन हुआ। यूपी की अंडर-19 टीम में खेलते हुए दिल्ली के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन करने पर उन्हें बेस्ट बालर से सम्मानित किया गया। विगत दिनों उनका यूपी महिला क्रिकेट की सीनियर टीम के लिए चयन होने के बाद अब जयपुर में होने वाली अंडर-19 वीमेंस वनडे चैलेंजर्स ट्राफी के लिए चयन होना गर्व की बात है।

क्रिकेट कोच रवि यादव ने बताया कि सोनम टीम बी से खेलेगी। दो से सात नवंबर तक टूर्नामेंट होगा। जिला क्रिकेट एसोसिएशन अध्यक्ष मोहन किशोर गुप्ता ने बताया कि बीसीसीआइ ने चार टीमों का गठन किया है। इनके बीच जयपुर में टूर्नामेंट होगा। इसके बाद इंडिया की टीम के लिए चयन होगा। उपाध्यक्ष प्रदीप कुमार मित्तल पम्पी, सचिव केशव लहरी, शिवकांत शर्मा, विजय गोयल, अनिल चतुर्वेदी, राजेश यादव, संतोष यादव, विक्रम यादव, यादवेंद्र यादव, विकास पालीवाल सहित अन्य लोगों ने उन्हें बधाई दी है।

-------

मेहनत के दम पर चढ़ी सफलता की सीढ़ी: ओम ग्लास स्टेडियम के कोच विकास पालीवाल ने बताया कि 2014 में सोनम अपने भाई के साथ स्टेडियम पहुंची थी। इसके बाद यूपी महिला क्रिकेट की सीनियर टीम के लिए चयन हुआ। अब वीमेंस वन डे चैलेंजर्स ट्राफी के लिए चयन होगा फिरोजाबाद के लिए गर्व की बात है।

chat bot
आपका साथी