फिरोजाबाद के दो गांवों में बिजली गिरने से हादसा, तीन लोगों और 44 जानवरों की मौत

एसडीएम राजेश वर्मा ने बताया कि यहां दो गावों में कल बिजली गिरी जिसमें 42 बकरियों एक गाय और एक बैल की मौत हो गई है। वहीं सीओ राजवीर सिंह ने बताया कि इस हादसे में तीन लोगों की भी मौत हुई है जिनमें किसान भी शामिल हैं।

By Neel RajputEdited By: Publish:Mon, 12 Jul 2021 02:55 AM (IST) Updated:Mon, 12 Jul 2021 02:55 AM (IST)
फिरोजाबाद के दो गांवों में बिजली गिरने से हादसा, तीन लोगों और 44 जानवरों की मौत
मरने वाले तीन लोगों में किसान भी शामिल

फिरोजाबाद, एएनआइ। उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद के दो गांवों में बिजली गिरने से तीन लोगों और 44 जानवरों की मौत हो गई है। यह हादसा रविवार का है। इलाके के एसडीएम राजेश वर्मा ने बताया कि यहां दो गावों में कल बिजली गिरी, जिसमें 42 बकरियों , एक गाय और एक बैल की मौत हो गई है। वहीं, सीओ राजवीर सिंह ने बताया कि इस हादसे में तीन लोगों की भी मौत हुई है जिनमें किसान भी शामिल हैं।

Three persons and 44 animals died due to lightning in UP's Firozabad yesterday

"Lightning killed 42 goats, a cow and a bull in two villages here," said SDM Rajesh Verma (in pic 3)

"Three persons including farmers died due to lightning," said Rajveer Singh, CO (in pic 4) pic.twitter.com/ot6ElGTFzd

— ANI UP (@ANINewsUP) July 11, 2021

इससे पहले रविवार को राजस्थान में भी इसी तरह की घटना हुई थी। यहां आकाशीय बिजली गिरने से सात बच्चों व एक अधेड़ की मौत हो गई थी। कोटा जिले के गरड़ा गांव में बिजली गिरने से चार बच्चों की मौत हो गई। इसके साथ ही 65 वर्षीय वृद्धा फूली बाई व तीन बच्चे झुलस गए।

राजस्थान में अलग-अलग जगहों पर तेज बारिश के बीच आकाशीय बिजली गिरने से सात बच्चों व एक अधेड़ व्यक्ति की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार कोटा जिले के गरड़ा गांव में बिजली गिरने से चार बच्चों की मौत हो गई। 65 वर्षीय वृद्धा फूली बाई व तीन बच्चे झुलस गए। धौलपुर जिले के कुदिन्ना गांव में बिजली गिरने से तीन बच्चों की मौत हो गई। ये तीनों बच्चे जंगल में बकरियां चराने गए हुए थे। उसी दौरान उन पर बिजली गिर गई। वहीं सवाईमाधोपुर जिले के बोंली में 45 वर्षीय बसराम की मौत हो गई।

Rajasthan: राजस्थान में वज्रपात से सात बच्चों और एक अधेड़ की मौत

यह भी पढ़ें : दवा सप्लाई का पोर्टल बंद, गहरा सकता है अस्पताल में संकट

chat bot
आपका साथी