एमएलसी चुनाव: शिक्षक मतदाताओं ने दिखाया उत्साह, स्नातक मतदाता पिछड़े

जिले के 52 बूथों पर शिक्षकों ने 77 फीसद और स्नातक में 42 फीसद मतदान -तहसीलों और ब्लाक कार्यालयों में लगा रहा वोटरों का मेला दिखा उत्साह।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 06:05 PM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 06:05 PM (IST)
एमएलसी चुनाव: शिक्षक मतदाताओं ने दिखाया उत्साह, स्नातक मतदाता पिछड़े
एमएलसी चुनाव: शिक्षक मतदाताओं ने दिखाया उत्साह, स्नातक मतदाता पिछड़े

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: एमएलसी खंड स्नातक और शिक्षक चुनाव में तहसील और ब्लाक में बने बूथों पर रंगत नजर आई। शिक्षक मतदाताओं ने जबरदस्त उत्साह दिखाया और सुबह से लेकर शाम तक मतदाताओं की कतारें लगीं रहीं। 77 फीसद से ज्यादा मतदाताओं ने वोट डाले। वहीं स्नातक खंड के बूथों पर मतदान एक्सप्रेस रेंग-रेंगकर चली और 43 फीसद से पहले ही रुक गई। मतदान केंद्रों पर लोग परिवार के साथ पहुंचे तो कहीं बुर्कानशीं कतार में लगी रहीं।

जिले के सभी 52 बूथों पर सुबह आठ बजे से मतदान शुरू हो गया। पहले एक घंटे में मतदान की गति धीमी रही। बाद में इसमें तेजी आई। लोकसभा विधानसभा और निकाय चुनावों से अलग शैली में होने वाले इस चुनाव में मतदान को लेकर लोगों में उत्सुकता भी देखी गई। बूथ पर जाकर उन्होंने मतपत्र पर प्रत्याशियों का वरीयता क्रम तय किया। ज्यादातर ने एक से तीन तक ही प्रत्याशियों का चयन किया। कुछ ने केवल एक और कुछ ने तीन से अधिक प्रत्याशियों को वोट दिए। इसके लिए उन्होंने प्रत्याशियों के नाम के सामने अंक लिखे। इस दौरान सदर तहसील के कुछ बूथों के साथ ही एका ब्लाक कार्यालय के एक बूथ पर मतदाताओं की लंबी लाइन देखी गई। कोरोना काल में हो रहे चुनाव में संक्रमण के खतरे से बचाव के इंतजाम रहे। मतदान केंद्रों पर मतदाताओं को थर्मल स्क्रीनिग के बाद प्रवेश दिया गया। जिन पर मास्क नहीं थे उन्हें बूथों पर ही मास्क दिए गए। प्रेक्षक पी गुरु प्रसाद, डीएम चंद्र विजय सिंह, एसएसपी सचिद्र पटेल और सीडीओ नेहा जैन ने मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। सेक्टर और जोनल मजिस्ट्रेट भी नजर बनाए रहे। प्रत्याशी भी घूमते रहे। शाम पांच बजे तक चले मतदान के बाद मतपेटियों को सील करके जिला मुख्यालय स्थित निर्वाचन कार्यालय ले जाया गया। यहां जांच पड़ताल के बाद मतपेटी एवं अन्य प्रपत्रों को कड़ी सुरक्षा में आगरा भेज दिया गया।

chat bot
आपका साथी