उम्दा प्रदर्शन कर जीता सम्मान, खिलाड़ियों को मिला इनाम

जागरण संवाददाता फतेहपुर सांसद खेल स्पर्धा का समापन शनिवार को स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में धूमधाम

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 10:59 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 10:59 PM (IST)
उम्दा प्रदर्शन कर जीता सम्मान, खिलाड़ियों को मिला इनाम
उम्दा प्रदर्शन कर जीता सम्मान, खिलाड़ियों को मिला इनाम

जागरण संवाददाता, फतेहपुर: सांसद खेल स्पर्धा का समापन शनिवार को स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में धूमधाम से हुआ। एथलेटिक्स गेम्स में बेहतर और टीम गेम कबड्डी, खोखो, वालीबाल, क्रिकेट व फुटबाल में उम्दा प्रदर्शन करने वाली टीमों को केंद्रीय मंत्री ने शील्ड, मेडल और टी शर्ट के साथ नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया। उन्होंने सभी प्रतियोगिताओं के विजेताओं के लिए एक लाख की धनराशि नकद रूप से बांटी। कहा कि बिना किसी भेदभाव के प्रतिभा को मौका दिया गया है।

केंद्रीय राज्य मंत्री ने बालक-बालिकाओं को खूब खेलने और खूब पढ़ने का संकल्प दिलाया। कहा कि सरकार ने निष्पक्षता के साथ सभी को समान अवसर दिए हैं। जिसमें दम है वह खेल क्षेत्र में आगे बढ़े, फिर चाहे वह किसी धनवान का बेटा-बेटी हो या फिर किसान-मजदूर की संतान। इससे पहले खिलाड़ियों ने खेल का उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए खेल भावना की मिसाल पेश की। खेल प्रतियोगिता को संपन्न कराने में जिला क्रीडा अधिकारी अनुराग श्रीवास्तव, पीडी एमपी चौबे, समाज कल्याण अधिकारी केएस मिश्र, युवा कल्याण अधिकारी मनोज कुमार का अहम योगदान रहा। इन्होंने खेल स्पर्धा को बेहतर बनाने में ताकत झोंकी। खेल प्रतियोगिता में मुख्य रूप से भाजपा युवा मोर्चा के अध्यक्ष मधुराज विश्वकर्मा, प्रसून तिवारी, ज्ञानेंद्र मिश्र, योगेंद्र सिंह, राजेंद्र सिंह, अर्पणा सिंह गौतम, सीमा सिंह, यूथ आइकान अनुराग श्रीवास्तव, स्मिता सिंह आदि मौजूद रहे।

इनसेट-----

यह रहा स्पर्धा का फार्मूला

-सांसद खेल स्पर्धा का पहली बार आयोजन हुआ। सबसे पहले खोखो, कबड्डी, वालीबाल की प्रतियोगिताएं ब्लाक स्तर पर, इसके बाद तहसील स्तर पर हुई। यहां से निकले विजेता जिले की प्रतियोगिता में शामिल हुए। एथलेटिक्स ऐसा गेम रहा जिसके विजेता ब्लाक के बाद सीधे जिले की प्रतियोगिता में आए। वहीं क्रिकेट व फुटबाल की प्रतियोगिताएं सिर्फ जिले स्तर पर हुईं।

इनसेट-----

दो आयुवर्गों में रहा विभाजन

-सांसद खेल स्पर्धा का आयोजन दो आयु वर्गां में हुआ। पहला आयुवर्ग 17 वर्ष से कम वाला रहा। जिसमें बालक व बालिका ग्रुप थे। इसका आयोजन बीएसए की देखरेख में स्कूलों से जिले तक हुआ। दूसरा आयुवर्ग 17 से ऊपर वालों का था। जिसका नेतृत्व जिला युवा कल्याण अधिकारी मनोज कुमार ने किया। दोनों ही वर्गों में बालक व बालिकाओं को मौका दिया गया।

chat bot
आपका साथी