चार गांवों में प्रधान पद के लिए कल पड़ेंगे वोट

जागरण संवाददाता फतेहपुर चुनावी प्रक्रिया के दौरान प्रधान पद के प्रत्याशी की बीमारी से हुइ

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 06:22 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 06:22 PM (IST)
चार गांवों में प्रधान पद के लिए कल पड़ेंगे वोट
चार गांवों में प्रधान पद के लिए कल पड़ेंगे वोट

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : चुनावी प्रक्रिया के दौरान प्रधान पद के प्रत्याशी की बीमारी से हुई मौत के कारण निरस्त हुए चार ग्राम पंचायतों में नौ मई (कल) को मतदान होगा। जिला निर्वाचन अधिकारी ने जोनल व सेक्टर अधिकारी नामित करते हुए शांतिपूर्ण व निष्पक्ष चुनाव संपन्न कराने के निर्देश दिए हैं। मतदान कराने के लिए ब्लाक मुख्यालय से शनिवार को पोलिग पार्टियों की रवानगी की जाएगी।

ग्राम पंचायत चुनाव के दौरान खजुहा विकास खंड के सिजौली में प्रत्याशी लालबहादुर, अमौली ब्लाक क शिवपुरी में प्रत्याशी हरीप्रसाद निषाद, विजयीपुर के गढ़ा ग्राम पंचायत में प्रत्याशी गुडिया गुप्ता, ऐरायां ब्लाक के ऐराया मशायक के प्रत्याशी शब्बीर अहमद की बीमारी के चलते मौत हो गई थी। चुनाव आयोग ने प्रत्याशी की मौत पर चुनाव निरस्त कर दिया। इन सभी ग्राम पंचायतों में दोबारा नामांकन प्रक्रिया कर मतदान नौ मई को कराया जा रहा है। जिला निर्वाचन अधिकारी अपूर्वा दुबे ने सिजौली के लिए जिला क्रीड़ा अधिकारी अनुराग श्रीवास्तव, शिवपुरी में जिला सेवायोजन अधिकारी उज्जवल कुमार, गढ़ा में चकबंदी अधिकारी खागा सुभाष तिवारी, ऐरायां मशायक में वन अधिकारी आरएल सैनी को रिटर्निग आफीसर बनाया है। सहायक निर्वाचन अधिकारी पंचायत अशोक कुमार तिवारी ने बताया कि चार ग्राम पंचायतों के दस बूथों के लिए पोलिग पार्टी शनिवार को पहुंच जाएंगी। रविवार को सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक वोट डाले जाएंगे।

11 मई को होगी मतगणना

चार ग्राम पंचायतों की मतगणना 11 मई को ब्लाक खजुहा, विजयीपुर, अमौली व ऐरायां ब्लाक में सुबह आठ बजे से होगी। सहायक निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि मतों की गिनती के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी ने कर्मचारी नामित कर दिए है। परिणाम घोषित करने के साथ ही जीते प्रत्याशियों को प्रमाण पत्र दे दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी