अमौली में वैक्सीन खत्म, 14 केंद्रों में लगे टीके

जागरण टीम फतेहपुर शनिवार को अमौली सीएचसी को छोड़कर जिले के 14 अन्य केंद्रों में

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 08:04 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 08:04 PM (IST)
अमौली में वैक्सीन खत्म, 14 केंद्रों में लगे टीके
अमौली में वैक्सीन खत्म, 14 केंद्रों में लगे टीके

जागरण टीम फतेहपुर : शनिवार को अमौली सीएचसी को छोड़कर जिले के 14 अन्य केंद्रों में उत्साह के साथ टीकाकरण हुआ। कुल 1575 लोगों ने कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन लगवाई। हालांकि, दूसरी वैक्सीन लगवाने को जिला अस्पताल के आयुष विग और पीपी सेंटर में पहुंचे लोगों को जब टीका नहीं लगा तो उन्होंने हंगामा शुरू कर दिया। इस पर सीएमएस डॉ प्रभाकर ने कहा, जो स्टाफ अभी तक टीकाकरण कर रहा था, उनमें कई लोग पॉजिटिव हो गए हैं। दोपहर बाद उन्होंने नए स्टाफ की ड्यूटी लगाकर कोरोना टीकाकरण शुरू कराया।

आयुष विग और पीपी सेंटर में शनिवार को शहर क्षेत्र के अलग-अलग मुहल्लों से से कुसुम श्रीवास्तव, शिव दुलारी, शैल त्रिपाठी, विसंभर, मोहनलाल, एसएस पांडेय, महेंद्र पाल सिंह, प्रदीप श्रीवास्तव, चंद्र प्रकाश श्रीवास्तव, मिथलेश पांडेय, उमंग गुप्ता टीका लगवाने पहुंचे थे। इनमें से कुछ लोगों को दूसरा टीका लगना था, कुछ को पहला लगना था। यहां नियमित स्टाफ नहीं था, तो लोगों ने दूसरे स्टाफ से टीकाकरण करने का दबाव दिया, लेकिन कर्मचारियों ने मास्क, गल्ब्स न होने का हवाला दिया। इसके बाद हंगामा शुरू हो गया। हालांकि बाद में सीएमएस ने यहां टीकाकरण शुरू कराया। उधर जिला अस्पताल के मुख्य अस्पताल में टीकाकरण सुबह से शाम तक सीएमएस डॉ प्रभाकर और डॉ. रघुनाथ की देखरेख में टीकाकरण हुआ। इस केंद्र में दोपहर बाद प्रेस क्लब अध्यक्ष नागेंद्र सिंह समेत अनेक मीडिया कर्मियों ने भी टीकाकरण कराया। उधर असोथर, बहुआ, हसवा, भिटौरा, तेलियानी, खागा, हथगाम, विजयीपुर, धाता, देवमई, खजुहा व गोपालगांज में टीकाकरण पूरे उत्साह के साथ हुआ। कोरोना टीकाकरण प्रभारी डॉ.सुरेश कुमार ने बताया कि टीकाकरण रविवार को भी पूरी क्षमता के साथ किया जाएगा।

10100 वैक्सीन मौजूद और मांगी वैक्सीन

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. इस्तियाक अहमद ने बताया कि जिले में अब भी कोरोना की 10100 वैक्सीन मौजूद है। ज्यादा से ज्यादा टीकाकरण हो इसके लिए अभी 18 हजार डोज और मांगी गयी है। अमौली में वैक्सीन दूसरे सेंटर या जिला मुख्यालय से रविवार को भेजी जाएगी और टीकाकरण शुरू कराया जाएगा।

वैक्सीनेशन की बीते 24 घंटे में तस्वीर

60 साल से ऊपर - 752

45 से 60 साल - 792

हेल्थ वर्कर -18

फ्रंट लाइनर - 18

कुल वैक्सीनेशन -1575

---------------------

अब तक की तस्वीर

60 साल से ऊपर - (पहली वैक्सीन लेने वाले) 60000

45 से 60 साल (पहली वैक्सीन लेने वाले)30000

दोनों वैक्सीन लगवा चुके - 15000

chat bot
आपका साथी