कौंडर में टीकाकरण टीम को लौटाया, नहीं कराई कोरोना जांच

संवाद सूत्र असोथर देश कोरोना की महामारी से जूझ रहा है हर तरफ लोग राहत व बचाव के

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 06:37 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 06:37 PM (IST)
कौंडर में टीकाकरण टीम को लौटाया, नहीं कराई कोरोना जांच
कौंडर में टीकाकरण टीम को लौटाया, नहीं कराई कोरोना जांच

संवाद सूत्र, असोथर : देश कोरोना की महामारी से जूझ रहा है, हर तरफ लोग राहत व बचाव के लिए तरह-तरह के नुस्खे अपना रहे हैं। यमुना तटवर्ती गांवों में आज भी पिछड़ापन ऐसा है कि लोग कोरोना है भी इसी मानने के लिए तैयार नहीं है। गजब तक हो गया जब यहां के कौंडर गांव में स्वास्थ्य टीम कोरोना की जांच और टीकाकरण के लिए पहुंची और ग्रामीणों ने टीम को लौटा दिया। बोले यहां कोई कोरोना नहीं है। घंटों की काउंसिलिंग के बाद टीम सिर्फ दो लोगों को टीका लगा सकीं जबकि जांच किसी ने नहीं कराई।

गुरुवार को सुबह दस बजे कौंडर गांव के एक मुहल्ले में पीएचसी प्रभारी डॉ उपेंद्र कुमार, पंचायत सचिव प्रकाश त्रिपाठी, आशा संगिनी संगीता देवी व एएनएम सीमा देवी एंटीजन जांच व वैक्सीन की प्रथम डोज लगाने के लिए पहुंचे। आशा बहू ने टीकाकरण के लिए ग्रामीणों को बुलाना शुरू किया तो एकजुट हुए ग्रामीण भड़क गए। टीम को मुहल्ले से जाने की बात कही, काफी मशक्कत के बाद यहां दो लोगों ने वैक्सीन की पहली डोज लगवाई। लेकिन यहां पर कोरोना की जांच किसी ने नहीं कराई।

असोथर में शून्य चल रहा था वैक्सीनेशन

पिछले एक सप्ताह से असोथर पीएचसी और सीएचसी में टीकाकरण शून्य होने पर सीएमओ ने घर-घर जाकर टीकाकरण करने और लोगों को जागरूक करने का आदेश दिया था। इसके बाद गुरुवार को पीएचसी की टीमें निकलीं थी। लेकिन पहले दिन ही विरोध शुरू होने पर टीमें वापस लौट आई।

आज बीडीओ लगाएंगे चौपाल

सीएमओ गोपाल माहेश्वरी ने कहा कि लोगों में भ्रम है और व अज्ञानता के चलते कोरोना की भयावहता को नहीं समझ रहे हैं। शुक्रवार को यहां पर बीडीओ प्रवीणानंद और पीएचसी प्रभारी डॉ. उपेंद्र कुमार के साथ राजस्व निरीक्षक भानुचंद्र मौर्या संयुक्त टीम बनाई गयी है। यह टीम चौपाल लगाकर लोगों को जागरूक करेगी।

chat bot
आपका साथी