वैक्सीन खत्म होने पर जिला अस्पताल में हुआ हंगामा

जागरण संवाददाता फतेहपुर गुरुवार को बनारस से वैक्सीन नहीं मिली नतीजा जिले में टीकाकरण

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 07:37 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 07:37 PM (IST)
वैक्सीन खत्म होने पर जिला अस्पताल में हुआ हंगामा
वैक्सीन खत्म होने पर जिला अस्पताल में हुआ हंगामा

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : गुरुवार को बनारस से वैक्सीन नहीं मिली, नतीजा जिले में टीकाकरण अभियान प्रभावित रहा। बारिश भी लोगों का उत्साह नहीं रोक पाई। टीका लगवाने के लिए लोग छाता लगाकर व रेनकोट पहनकर पहुंच गए। दोपहर बाद जब वैक्सीन खत्म हो गई तो जिला अस्पताल में हंगामा भी खूब हुआ। उधर सीएचसी-पीएचसी में लोगों को वैक्सीन न होने के कारण लौटना पड़ा। पूरे दिन में बचत की 1121 डोज ही लग सकीं। अब जिले को लखनऊ से वैक्सीन मिलने की आस है।

दोपहर करीब बारह बजे जिला अस्पताल की इमरजेंसी में वैक्सीन खत्म हो गई तो घटों से लाइन में लगे युवा हंगामा करने लगे। लेकिन जब प्रभारी डाक्टर रघुनाथ द्वारा वैक्सीन का पूरे जिले में ही न होने की बात कही गई तो युवा लौट गए। उधर भिटौरा, गोपालगंज, बहुआ व खजुहा पीएचसी में भी टीकाकरण के लिए लोगों की लाइन लगी रहीं, लेकिन वैक्सीन न होने के कारण लोगों को निराश होकर लौटना पड़ा।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. इस्तियाक अहमद व जिला टीकाकरण प्रभारी डा. सुरेश कुमार ने बूथों में पहुंच कर वैक्सीन की मौजूदा स्थिति और शुक्रवार लिए डिमांड की स्थिति जांची। बूथ प्रभारियों को समझाया गया कि किसी भी दशा में वैक्सीन की एक भी डोज व्यर्थ न जाए। बताया कि जिले के बफर स्टाक में वैक्सीन नहीं है, जैसे ही उपलब्धता होगी विशेष वाहन लगाकर वैक्सीन उपलब्ध कराई जाएगी। बहुआ में नया केस, 2254 की रिपोर्ट निगेटिव

गुरुवार को लगातार दूसरे दिन भी एक नया केस बहुआ में मिला। अब जिले में दो सक्रिय हो गए हैं। यह संकेत है कि अब फिर कोरोना का संक्रमण पांव पसार रहा है। उधर 2254 लोगों की जांच रिपोर्ट गुरुवार की शाम को आई है। जिनका परिणाम निगेटिव है।

chat bot
आपका साथी