हाईवे किनारे यमदूत बनकर खड़े रहते ट्रक

जागरण संवाददाता फतेहपुर प्रयागराज-कानपुर हाईवे और बांदा-टांडा हाईवे किनारे लावारि

By JagranEdited By: Publish:Sat, 13 Mar 2021 07:07 PM (IST) Updated:Sat, 13 Mar 2021 07:07 PM (IST)
हाईवे किनारे यमदूत बनकर खड़े रहते ट्रक
हाईवे किनारे यमदूत बनकर खड़े रहते ट्रक

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : प्रयागराज-कानपुर हाईवे और बांदा-टांडा हाईवे किनारे लावारिस ट्रक आम जनमानस के लिए यमदूत बने हुए हैं। इससे हाईवे के सफर में मौत मंडराती रहती है। यही वजह है कि खड़े ट्रकों से टकराकर लोग हादसे का शिकार हो रहे हैं। इससे प्रतिमाह करीब 15 लोग अनहोनी का शिकार हो रहे हैं।

यहां खड़े रहते हैं ट्रक

सदर तहसील के नउवाबाग हाईवे, सनगांव मोड़, कैंची मोड़, भिटौरा बाईपास, लोधीगंज बाईपास, लखनऊ बाईपास, बेरागढ़ीवा, सातमील,, उसरैना, हसवा, थरियांव पूर्वी बाईपास, मुत्तौर, शाह, बंधवा, शाह, खागा तहसील के सतनरैनी मोड़, महिचा मंदिर, संग्रामपुर तिराहा, अमांव, कनवार मोड़, हरदों मोड़, टेसाही चौराहा, नौबस्ता बाईपास, गुरसंडी, ऐमापुर, त्रिलोचनपुर व बिदकी तहसील के मुरादीपुर, बड़ौरी, बिदकी-भोगीनपुर रोड, पोजपुर-चिल्ली मोड़, भवानीपुर, चौडगरा आदि जगहों पर हैवी वाहन खड़े रहते हैं।

अभी हाल में ही हथगाम थाने के संझिया के समीप रात को खड़े ट्रक के पीछे बाइक सवार तीन भाइयों की मौत हो गई। एनएचएआइ के मार्ग नियंत्रक उमेश शर्मा का कहना था कि पेट्रोलिग के दौरान हाईवे में खड़े बिना किसी वजह के खड़े ट्रकों पर यातायात पुलिस को सूचना देकर कार्रवाई कराई जाती है। कटोघन से बड़ौरी तक वह पेट्रोलिग कर खड़ी हैवी गाड़ियों को हाईवे से हटवाते हैं ताकि मार्ग दुर्घटना पर अंकुश लग सके। जिला यातायात प्रभारी त्रिवेणी पांडेय का कहना है कि हाईवे पर खड़े ट्रकों पर जुर्माना की कार्रवाई की जाती है। बिना किसी वजह से खड़े ट्रकों पर 1000 रुपये का जुर्माना किया जाता है और यदि ओवरलोड ट्रक है तो सीज करने की कार्रवाई की जाती है।

chat bot
आपका साथी