खंभे में लड़ा ट्रक, 15 घंटे तक रहा हाईवे जाम

संवाद सूत्र, ललौली (फतेहपुर) : सदर बाजार के पास आधी रात को बांदा से तेज रफ्तार में आ रह

By JagranEdited By: Publish:Mon, 23 Apr 2018 06:34 PM (IST) Updated:Mon, 23 Apr 2018 06:34 PM (IST)
खंभे में लड़ा ट्रक, 15 घंटे तक रहा हाईवे जाम
खंभे में लड़ा ट्रक, 15 घंटे तक रहा हाईवे जाम

संवाद सूत्र, ललौली (फतेहपुर) : सदर बाजार के पास आधी रात को बांदा से तेज रफ्तार में आ रहा मौरंग लदा ट्रक बेकाबू होकर विद्युत खंभे में जा टकराया, खंभा टूटकर सड़क पर आ गिरा। खंभा के गिरते ही बांदा-फतेहपुर के मध्य ट्रकों का आवागमन पूरी तरह से ठप हो गया। धीरे- धीरे ट्रकों की लाइन काफी लंबी हो गई। इस जाम में मालवाहक वाहनों के साथ ही यात्री बसें भी फंस गई। वैसे इन बसों को कोर्राकनक-मुत्तौर से होते हुए ¨तदवारी के रास्ते बांदा निकाला गया। हालांकि सोमवार को दोपहर बाद ग्रामीणों की मदद से ट्रक चालकों ने विद्युत आपूर्ति कटवाकर टूटे विद्युत खंभे को किनारे हटाकर सोमवार को तीन बजे बांदा-कानपुर हाईवे बहाल कराया।

रात की घटना होने से पूरा ट्रैफिक अपने हाल में बना रहा। जाम के बाद भारी वाहन यदि एक किनारे खड़े रहते तो हल्के वाहन व बाइक निकलती रहती। बताते है कि आड़े-तिरछे वाहन खड़े हो जाने से मार्ग पूरी तरह से बाधित हो गया। बांदा व फतेहपुर की ओर आठ से किलोमीटर की दूरी तक जाम का प्रभाव बना रहा। फसल कट जान से कुछ लोग तो खेत से रास्ता बनाकर ट्रैक्टर, डीसीएम व चार पहिया निकालते रहे जिसका किसानों ने विरोध भी किया। सोमवार को सुबह गड्ढायुक्त सड़क पर एक ट्रक की कमानी टूट गई जिससे चालक ने पूरी मौरंग सड़क पर ही उतार दी। उसके बाद मैकेनिक को बुलवाकर ट्रक ठीक कराने में जुट गया। उधर खेतों से छोटे चार पहिया वाहनों के निकलने पर ग्रामीणों ने विरोध शुरु कर दिया। ग्रामीणों फाजिल अहमद, अनीस अहमद, इम्तियाज खान, जुम्मन, अनीस खां, रामकिशोर गुप्ता, भोला खान, राजेंद्र गुप्ता आदि का कहना था कि विद्युत विभाग के अधिकारियों को कई मर्तबा फोन किया तो आपूर्ति काट दी लेकिन कोई खंभा ठीक करने नहीं आया जिससे अपरांह तक जाम लगा रहा। हालांकि ट्रक चालकों की मदद से ग्रामीणों ने टूटे खंभे को उठाकर सड़क के किनारे कराया तब जाकर अपरांह तीन बजे के बाद बांदा-टांडा हाईवे बहाल हो सका। एसओ विजय प्रताप ¨सह का कहना था कि हाईवे बहाल हो गया है। कहा कि रोडवेज बस का आवागमन ललौली के पीछे कोर्राकनक-मुत्तौर होते हुए ¨तदवारी-बांदा से होता रहा। कहा कि ओवरलोड ट्रकों के आवागमन से कस्बा मार्ग क्षतिग्रस्त हो गया है।

टूटी सड़क बनी बवाल-ए-जान

- बांदा-कानपुर मार्ग में ललौली के पास तीन किलोमीटर की टूटी सड़क तीन साल से राहगीरों को नहीं ग्रामीणों के लिए बवाल-ए-जान बन गई है। मौरंग व गिट्टी के ओवर लोड वाहनों से ललौली के पास जोखिम मार्ग में आए दिन घटनाएं होती रहती है। मार्ग को बनवाने के लिए कई बार ग्रामीणों ने जाम लगाया लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

chat bot
आपका साथी