लखनऊ हाईवे पर ट्रक भिड़े, छह घंटे यातायात बाधित

संवाद सूत्र भिटौरा (फतेहपुर) फतेहपुर-लखनऊ राजमार्ग पर शुक्रवार भोर पहर असनी के समीप

By JagranEdited By: Publish:Fri, 19 Mar 2021 06:02 PM (IST) Updated:Fri, 19 Mar 2021 06:02 PM (IST)
लखनऊ हाईवे पर ट्रक भिड़े, छह घंटे यातायात बाधित
लखनऊ हाईवे पर ट्रक भिड़े, छह घंटे यातायात बाधित

संवाद सूत्र, भिटौरा (फतेहपुर) : फतेहपुर-लखनऊ राजमार्ग पर शुक्रवार भोर पहर असनी के समीप आगे जा रहे ओवरलोड ट्रक के अचानक ब्रेक मारने से आ रहा पीछे आ रहा मौरंग लदा ट्रक टकरा गया। इससे पीछे वाला ट्रक क्षतिग्रस्त होकर सड़क पर ही तिरछा खड़ा हो गया और हादसे में चालक जख्मी हो गया। हादसे के बाद एक साइड पर मौरंग लदे ओवरलोड ट्रकों की लंबी कतार लग गई। पुलिस ने क्रेन मंगवाकर खड़े ट्रक को रास्ते से हटवाया तब जाकर यातायात बहाल हुआ। इससे करीब छह घंटे तक लखनऊ-फतेहपुर हाईवे जाम रहा।

बांदा जिले से भोर पहर साढ़े तीन बजे मौरंग लादकर ट्रक राजमार्ग होते हुए लालगंज-रायबरेली की तरफ जा रहे थे। हुसेनगंज थाने के असनी पुलिस चौकी के समीप ही ओवरलोड ट्रक आगे जा रहे एक ट्रक के पीछे जा घुसा, जिससे एक साइड जाम हो गई। टक्कर मारने वाला ट्रक के चालक मोहित बाजपेयी निवासी रायबरेली को घायलावस्था में पुलिस ने जिला अस्पताल भेजा। हादसे से ओवरलोड ट्रकों की लंबी असनी से सातमील तक लग गई।

असनी चौकी इंचार्ज देवीदयाल ने क्रेन मंगवाकर क्षतिग्रस्त ट्रक को हटवाया। इस बीच दूसरे साइड से रोडवेज बस व चार पहिया छोटी गाड़ियों का आवागमन होता रहा। एसओ रणजीत बहादुर सिंह ने बताया कि ट्रकों की भिड़ंत से ओवरलोड ट्रक एक साइड में खड़े हो गए थे जबकि दूसरी साइड खाली होने से जाम नहीं लग पाया था। एक साइड का यातायात अवश्य बाधित रहा। सुबह साढ़े 10 बजे के बाद यातायात पूरी तरह से बहाल हो गया। कहा, जिस ट्रक चालक ने अचानक ब्रेक मारी थी, वह वाहन लेकर निकल गया। .. तो नींद आने से ट्रकों की भिड़ंत

पुलिस का अनुमान है कि ओवरलोड ट्रक चालक को नींद की झपकी आने से हादसा हुआ और वह अनियंत्रित होकर आगे जा रहे ट्रक से जा टकराया, जिससे चोटहिल हो गया। उधर, जाम में फंसे रायबरेली, लालगंज, फतेहपुर व प्रतापगढ़ के ट्रक चालकों सुरेश कुमार, रामसिंह, अयोध्याप्रसाद, दिनेश कुमार व कल्लू का कहना था कि वह भोर पहर से सुबह दस बजे के बाद तक जाम में फंसे रहे। इस बीच जाम हटने का इंतजार करते रहे।

chat bot
आपका साथी