शिक्षिका पत्नी के उत्पीड़न से तंग युवक ने दी जान, हंगामा

जागरण संवाददाता फतेहपुर शहर के हरिहरगंज स्थित आइसक्रीम पार्लर में एक युवक ने

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 07:50 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 07:50 PM (IST)
शिक्षिका पत्नी के उत्पीड़न से तंग युवक ने दी जान, हंगामा
शिक्षिका पत्नी के उत्पीड़न से तंग युवक ने दी जान, हंगामा

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : शहर के हरिहरगंज स्थित आइसक्रीम पार्लर में एक युवक ने शिक्षिका पत्नी और ससुरालीजनों के उत्पीड़न से त्रस्त होकर दुपट्टे से फंदा लगाकर जान दे दी। कार्रवाई की मांग को लेकर स्वजन ने हंगामा किया। हालांकि, पुलिस के आश्वासन पर स्वजन शांत हुए। दिवंगत के कमरे से मिले सुसाइड नोट में पत्नी व ससुरालीजनों पर उत्पीड़न कर फर्जी मुकदमे में जेल भेजने का आरोप लगाया है। वहीं, पुलिस ने पत्नी, ससुर और साले पर मुकदमा दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है।

शहर के शादीपुर मुहल्ला निवासी 35 वर्षीय अभिषेक कुमार मिश्रा उर्फ पिकू ने कस्तूरबा विद्यालय कुंवरपुर मलवां में पार्ट टाइम कार्यरत शिक्षिका संध्या दुबे से लव मैरिज की थी। इसके बाद वह स्वजन से अलग हरिहरगंज में रहने लगा और आइसक्रीम पार्लर खोलकर एक समाचार पत्र में काम करने लगा था। बीती रात्रि इसने दुकान में ही दुपट्टे से फंदा लगाकर जान दे दी। खबर पाकर पहुंचे स्वजन ने कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा किया और आठ घंटे तक शव नहीं उठने दिया। हरिहरगंज चौकी प्रभारी विजय त्रिवेदी व बाकरगंज चौकी प्रभारी अनिरुद्ध द्विवेदी के कार्रवाई का आश्वासन देने पर पुलिस ने शव को कब्जे में लिया। घटना से दिवंगत की मां पार्वती, शिक्षक भाई रत्नेश मिश्रा, राजा आदि बेहाल रहे। शहर कोतवाल सत्येंद्र सिंह ने बताया कि दिवंगत के पिता कृष्ण प्रकाश की तहरीर पर शिक्षिका पत्नी संध्या दुबे, ससुर शिवनारायण दुबे, भाई अवधेश दुबे व देवेश निवासी माती, कानपुर देहात के खिलाफ खुदकुशी को प्रेरित करने का मुकदमा दर्ज किया गया है।

हरिहरगंज का घर हड़पना चाहते थे ससुरालीजन

दो पेज के सुसाइड नोट में अभिषेक ने लिखा है कि विगत दो वर्षों से शिक्षिका पत्नी, पुलिस विभाग में कार्यरत ससुर व साले अवधेश और देवेश मानसिक, सामाजिक व आर्थिक रूप से प्रताड़ित कर रहे हैं। चार माह पूर्व जानलेवा हमले का फर्जी आरोप लगाकर पूरे परिवार पर मुकदमा दर्ज कराया जिससे उसे जेल जाना पड़ा। बेटे संग अलग रहती थी पत्नी

कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में तैनात शिक्षिका संध्या दुबे अपने बेटे अंश कुमार के साथ पति से अलग रहती थी। इससे पति इस बात से मानसिक तनाव में रहता था कि उसका बेटा भी उससे नफरत करता है।

दिवंगत अभिषेक कुमार मिश्रा व स्वजन पर पत्नी ने जानलेवा हमले का मुकदमा दर्ज कराने के बाद दूसरा मुकदमा दहेज उत्पीड़न का दर्ज कराया था। जानलेवा हमले में एक माह पूर्व जेल से छूटकर आया था। आए दिन झगड़ा करने पर भी कार्रवाई की गई थी। मिनी गुंडाएक्ट की कार्रवाई नहीं की गई।

विजय त्रिवेदी, हरिहरगंज चौकी प्रभारी।

chat bot
आपका साथी