दिन भर बंद रही तीन पावर हाउस की आपूर्ति

संवाद सूत्र हथगाम किशुनपुर सिठौरा और पलिया पावर हाउस की आपूर्ति रविवार को दिन भर

By JagranEdited By: Publish:Sun, 23 May 2021 07:48 PM (IST) Updated:Sun, 23 May 2021 07:48 PM (IST)
दिन भर बंद रही तीन पावर हाउस की आपूर्ति
दिन भर बंद रही तीन पावर हाउस की आपूर्ति

संवाद सूत्र, हथगाम : किशुनपुर, सिठौरा और पलिया पावर हाउस की आपूर्ति रविवार को दिन भर बाधित रही। इससे ग्रामीणों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

पलिया व सिठौरा पावर हाउस की 33 केवीए विद्युत लाइन का तार कुंभीपुर मोड़ पर सुबह दस बजे टूटकर गिर गया। कर्मियों ने शाम चार बजे तार जोड़कर आपूर्ति बहाल कराई। छह घंटे तक दोनों पावर हाउस की आपूर्ति बंद रही। सैकड़ों गांवों में लोग पेयजल के लिए परेशान हुए। इसी प्रकार किशुनपुर पावर हाउस की 33 केवीए विद्युत लाइन में फाल्ट की वजह से एक सैकड़ा से अधिक गांव में दिक्कत रही। शनिवार रात से रविवार शाम छह बजे तक उपभोक्ताओं को बिजली नहीं मिली। जेई पंकज प्रकाश कुशवाहा ने बताया कि देर शाम तक आपूर्ति बहाल करा दी जाएगी। राज्यमंत्री की मौजूदगी में तार और खंभे बदलने का काम शुरू

प्रदेश सरकार ने बिजली आपूर्ति में सुधार के लिए ग्रामीणांचल में तार और खंभों को बदलने का काम शुरू किया है। खाद्य एवं रसद राज्यमंत्री रणवेंद्र प्रताप उर्फ धुन्नी सिंह ने रायपुर मुआरी गांव में पूजा कर योजना का शुभारंभ किया। अधिशासी अभियंता मेघ सिंह, एसडीओ रिंकू कुमार सेठ, जेई विवेक कुमार आदि रहे।

एक्सईएन विद्युत मेघ सिंह ने कहा, एक हजार की जनसंख्या वाले सभी मजरों में जर्जर तारों को हटाकर एबीसी केबल लगाई जाएगी। बताया कि खागा तहसील में 351 मजरों में लगभग 18 करोड रुपये खर्च किए जा रहे हैं। इस मौके पर प्रधान अशफाक खान, शौकत अली नाना, डा. शौकत अली आदि रहे।

chat bot
आपका साथी