पिलर में उतरे करंट में चाचा-भतीजे समेत तीन चिपके, एक की मौत

संसू हसवा (फतेहपुर) थरियांव थाने के मिचकी गांव में निर्माणाधीन मकान के पास स्थित पिलर मे

By JagranEdited By: Publish:Fri, 08 Oct 2021 05:58 PM (IST) Updated:Fri, 08 Oct 2021 05:58 PM (IST)
पिलर में उतरे करंट में चाचा-भतीजे समेत तीन चिपके, एक की मौत
पिलर में उतरे करंट में चाचा-भतीजे समेत तीन चिपके, एक की मौत

संसू, हसवा (फतेहपुर) : थरियांव थाने के मिचकी गांव में निर्माणाधीन मकान के पास स्थित पिलर पर रखे सरिया के जाल में एचटी लाइन का करंट आ रहा था। इसी दौरान चाचा ने पिलर पर हाथ रख दिया तो वह चिपक गया। बचाने के लिए चाचा और उनके साथी दौड़े तो वे भी चिपक गए। शोर सुनकर दौड़े ग्रामीणों ने किसी तरह तीनों को छुड़ाया, लेकिन तब तक भतीजे की मौत हो गई। वहीं चाचा समेत दो लोग बच गए।

मिचकी गांव निवासी 41 वर्षीय किसान रईश अहमद शुक्रवार सुबह खेत में धान की फसल देखने गए थे। वापस आया तो पारिवारिक चचेरे चाचा सदीक अली का मकान बन रहा था तो वह खड़े होकर मकान को देखने लगे। मकान को देखने के लिए इसके चचेरे चाचा सदीक अली और इरशाद अहमद भी आ गए। रईश अहमद ने मकान के पास स्थित नवनिर्मित पिलर से सटा हुआ सरिया का जाल रखा था, जिसमें करंट आ रहा था। पिलर को रईश अहमद ने पकड़ लिया तो वह करंट की चपेट में आ गया। इस पर चाचा समेत दो लोग उसे छुड़ाने लगे तो वह भी चपेट में आ गए। ग्रामीणों ने किसी तरह से तीनों को छुड़ाया तो रईश अहमद की मौत हो चुकी थी। जबकि दिवंगत के चचेरे चाचा सदीक अली व इरशाद बाल बाल बच गए। हसवा चौकी प्रभारी अनिरुद्ध द्विवेदी ने घटनास्थल पर पहुंचकर जांच की।

मजदूर परिवार को मुआवजा दिया जाए

हादसे से दिवंगत रईश की पत्नी रजबुननिशा, बच्चे शनि, इरफान, खुशी व रफीक रो-रोकर बेहाल रहे। दिवंगत के भाइयों निसार व रसीद अहमद ने बताया कि रईश मेहनत मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण करते थे। भाइयों ने दिवंगत भाई के स्वजन को प्रशासन से मुआवजा दिलाए जाने की मांग की।

मकान को छू रहे जर्जर हाईटेंशन लाइन के तार

ग्रामीणों का कहना था कि मिचकी गांव के भीतर जर्जर हाईटेंशन लाइन के तार मकानों के पास से निकले हैं। ऊंचाई ज्यादा न होने से तार मकानों में छू रहे हैं। कई बार फरीदपुर उपकेंद्र में इसकी शिकायत की गई लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। ग्रामीणों ने तार को ऊंचाई पर करने के साथ पीड़ित परिवार को मुआवजा दिलाने की मांग की।

chat bot
आपका साथी