नाला निर्माण के मानक पर ग्रामीणों ने खड़े किए सवाल

संवाद सूत्र किशुनपुर विजयीपुर-नरैनी गांव के मध्य सड़क चौड़ीकरण के साथ जारी नाला निर्माण

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 06:22 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 06:22 PM (IST)
नाला निर्माण के मानक पर ग्रामीणों ने खड़े किए सवाल
नाला निर्माण के मानक पर ग्रामीणों ने खड़े किए सवाल

संवाद सूत्र, किशुनपुर : विजयीपुर-नरैनी गांव के मध्य सड़क चौड़ीकरण के साथ जारी नाला निर्माण पर ग्रामीणों ने सवाल करते हुए अफसरों से शिकायतें की हैं। ग्रामीणों का आरोप है कि नाला निर्माण में मानकों की अनदेखी की जा रही है। सड़क से ऊंचाई का मानक भी सभी जगहों पर एक समान नहीं रखा जा रहा है।

नरैनी गांव में जारी निर्माण को लेकर ग्रामीणों ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को शिकायत दी है। आशू सिंह, अवधेश, रामआसरे, संतोष व पंकज दुबे आदि ग्रामीणों का कहना था बीच सड़क से अलग-अलग दूरी पर नाला निर्माण किया जा रहा है। तमाम ग्रामीणों के चबूतरे व पेड़-पौधे नष्ट कर दिए गए, वहीं कुछ असरदार ग्रामीणों को मानक में तब्दीली करके राहत दी गई। ग्रामीणों का कहना था सड़क से कहीं पर ऊंचाई अधिक करके नाला बनाया जा रहा है। कहीं पर सड़क से एक फीट तक नीचे नाला का निर्माण हो रहा है। नाला के माध्यम से आबादी का पानी तालाबों तक नहीं पहुंच पाएगा। गुणवत्ता को लेकर ग्रामीणों का आरोप था कि अकबरपुर बड़वा तथा नरैनी गांव में आबादी के अंदर जारी निर्माण में शटरिग खुलने के बाद नाला की दीवारें टूटकर गिर जा रही हैं। संस्था कर्मियों से शिकायत करने पर कोई सुधार नहीं किया जाता है। ग्रामीणों का मानना था यदि इसी हिसाब से नाला निर्माण हुआ तो बहुत अधिक समय तक चल पाना मुश्किल होगा। टीम भेजकर दिखवाया जाएगा

निर्माण में मानक से खिलवाड़ किए जाने जैसी कोई शिकायत नहीं मिली है। सड़क व नाला निर्माण कराने वाली संस्था से इसके बारे में जानकारी ली जाएगी। टीम भेजकर नाला निर्माण की जांच कराएंगे।

आरके सोनकर, एक्सईएन लोक निर्माण विभाग-फतेहपुर

chat bot
आपका साथी