सब्जी मंडी हटाई तो विरोध में कलेक्ट्रेट में सजा ली दुकानें

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : ट्रांसपोर्ट नगर की अवैध सब्जी मंडी का विवाद थमने का नाम नहीं ले

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Nov 2018 11:15 PM (IST) Updated:Fri, 16 Nov 2018 11:15 PM (IST)
सब्जी मंडी हटाई तो विरोध में कलेक्ट्रेट में सजा ली दुकानें
सब्जी मंडी हटाई तो विरोध में कलेक्ट्रेट में सजा ली दुकानें

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : ट्रांसपोर्ट नगर की अवैध सब्जी मंडी का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। फुटकर बिक्री की अनुमति देना मंडी प्रशासन के गले की फांस बन गया है। पुलिस बल के साथ मंडी सचिव ने शुक्रवार को तीसरी बार मंडी खाली कराई, जिसके बाद विरोध में उतरे अढ़ती और किसान सब्जी लेकर डीएम कार्यालय में डेरा डाल कर मंडी न हटाने की मांग करने लगे। प्रशासन ने दो टूक कहा कि सब्जी का थोक कारोबार मंडी परिसर के अलावा दूसरी किसी जगह करने की अनुमति नहीं दी जा सकती।

हाईवे बाइपास के पास बने ट्रांसपोर्ट नगर में नगरपालिका ने सब्जी की फुटकर मंडी के नाम पर दुकानें आंवटित कर दी थी, छह माह से ट्रांसपोर्ट नगर में सब्जी मंडी संचालित होने पर मंडी के कारोबारियों ने दूसरी मंडी का विरोध करना शुरू कर दिया। फुटकर के नाम पर थोक का कारोबार मिलने पर दो माह पहले मंडी प्रशासन ने ट्रांसपोर्ट नगर की मंडी को अवैध घोषित कर हटाने की नोटिस जारी कर दी। इसके बाद भी नहीं हटे तो जबरन दो बार मंडी खाली कराई गई। विरोध करने वालों पर मुकदमा दर्ज कराया गया। प्रशासन की इस कार्रवाई के बाद भी व्यापारी हटने का तैयार नहीं हो रहे। शुक्रवार को मंडी सचिव अनिल कुमार यादव, इस्पेक्टर बृजेंद्र ¨सह कोतवाली पुलिस के साथ पहुंच कर मंडी खाली कराई। टीम के पहुंचने के साथ ही किसान व व्यापारियों में भगदड़ मच गई। जबरन कार्रवाई के विरोध में कुछ व्यापारी किसानों के साथ डीएम कार्यालय के सामने सब्जी लेकर बैठ गए। प्रदर्शन करते हुए मांग किया कि हाईवे में हमे व्यापार करने से न रोका जाए। मंडी प्रशासन पर उत्पीड़न का आरोप लगा कहा कि किसानों का शोषण किया जा रहा है।

मंडी परिसर में करें व्यवसाय

एसडीएम प्रेमप्रकाश तिवारी ने कहा कि मंडी परिसर में ही सब्जी का थोक कारोबार की अनुमति है, ऐसे में किसी दूसरी जगह अनुमति नहीं दी जा सकती। कुछ व्यापारी किसानों को मोहरा बना कर राजनीति कर रहे है। ऐसे लोगों से सख्ती से निपटा जाएगा।

chat bot
आपका साथी