पुरानी कचहरी रोड का नहीं हो रहा कायाकल्प

जागरण संवाददाता फतेहपुर विकास की योजनाओं में दिए जा रहे तोहफे में गंगानगर-देवीगंज क

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Jun 2020 06:44 PM (IST) Updated:Thu, 04 Jun 2020 06:44 PM (IST)
पुरानी कचहरी रोड का नहीं हो रहा कायाकल्प
पुरानी कचहरी रोड का नहीं हो रहा कायाकल्प

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : विकास की योजनाओं में दिए जा रहे तोहफे में गंगानगर-देवीगंज की पुरानी कचहरी रोड परेशानी का सबब बन रही है। साउथ सिटी की मुख्य सड़क का कायाकल्प न होने से लोगों को आवाजाही में दिक्कत हो रही है। 20 साल से लोग आस लगाए बैठे हैं कि कब सड़क का कायाकल्प होगा।

दो दशक से सड़क बुरी तरह से जर्जर हो गई है। इसमें देवीगंज की प्रमुख बाजार, पन्ना मार्केट और गाजीपुर, बहुआ, असोथर, बांदा तक की यात्रा करने वालों की आवाजाही होती है। प्राइवेट बस और टेंपों अड्डा संचालित है। वहीं दो इंटर कॉलेज संचालित हो रहे हैं जिसमें हजारों की संख्या में बच्चों और अभिभावकों का आना जाना होता है। स्थानीय लोगों ने कई बार पालिका और जिला प्रशासन को शिकायती पत्र दिए हैं लेकिन फायदा नहीं हो पाया है।

अधिशासी अधिकारी मीरा सिंह ने बताया कि यह सड़क तारकोल युक्त है जिसके चलते जल्द खराब हो जाती है। सड़क नीची है जिसके चलते जलभराव भी होता है। एक किमी की सड़क की लागत काफी है और शासन से बजट में कमी शासन से कर दी गई है। इसके चलते बजट की दिक्कत है। फिर भी प्रयास है कि 14 वें वित्त से इस सड़क को बनाया जा सके। बोर्ड में इस सड़क का निर्माण का प्रस्ताव रखा जाएगा।

chat bot
आपका साथी