वीडियो डिलीट न करने पर शिक्षक ने शिक्षिका को पीटा

संवाद सूत्र गाजीपुर (फतेहपुर) बहुआ ब्लाक के शिक्षा के मंदिर कंपोजिट विद्यालय मोहनपुर

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 06:21 PM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 06:21 PM (IST)
वीडियो डिलीट न करने पर शिक्षक ने शिक्षिका को पीटा
वीडियो डिलीट न करने पर शिक्षक ने शिक्षिका को पीटा

संवाद सूत्र, गाजीपुर (फतेहपुर) : बहुआ ब्लाक के शिक्षा के मंदिर कंपोजिट विद्यालय मोहनपुर न्याय पंचायत में गुरुवार सुबह अनुशासन तार-तार हो गया। यहां तैनात एक शिक्षक ने वीडियो क्लिप डिलीट न करने पर शिक्षिका की बुरी तरह पिटाई कर दी। शोर सुनने के बाद ग्रामीणों की भीड़ लग गई और उन्होंने बीच-बचाव कराया। उधर, शिक्षिका की तहरीर पर पुलिस ने आरोपित शिक्षक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। वहीं, शिक्षा विभाग ने भी जांच शुरू कर दी है।

शहर के एक मुहल्ला निवासी महिला मोहनपुर के कंपोजिट विद्यालय में सहायक अध्यापिका के पद पर तैनात हैं। सुबह साढ़े नौ बजे वह कक्षा चार और पांच के छात्रों को पढ़ा रही थीं। आरोप है कि तभी सहायक अध्यापक गगनेंद्र सिंह कक्षा में आ गए और उनके साथ अभद्रता करने लगे। जब शिक्षिका ने विरोध किया तो शिक्षक ने बुरी तरह से पिटाई करनी शुरू कर दी। शोर सुनकर दौड़े ग्रामीणों ने शिक्षिका को बचाया।

एसओ कमलेश पाल ने बताया कि कंपोजिट विद्यालय मोहनपुर में तैनात शिक्षक द्वारा शिक्षिका की पिटाई करने का मामला संज्ञान में है। आरोपित शिक्षक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। वहीं, शिक्षक को थाने से जमानत दे दी गई है। बताया कि शिक्षक, छात्रों से बेर तुड़वा रहे थे, तभी शिक्षिका ने वीडियो क्लिप बना ली। इसे लेकर दोनों में विवाद हुआ है। वीडियो क्लिप बनाया था : आरोपित

सहायक अध्यापक ने बताया कि वह बुधवार को छात्रों से बेर तुड़वा रहे थे। तभी शिक्षिका ने विरोध किया। नोकझोंक होने का उसने मोबाइल फोन में वीडियो क्लिप बना ली, जिसे वह डिलीट कहने को कह रहा था, शिक्षिका ने वीडियो डिलीट नहीं किया। इस पर उसे गुस्सा आ गया। खंड शिक्षाधिकारी देवेंद्र वर्मा से पूरे मामले की रिपोर्ट मांगी गई है। रिपोर्ट आने पर आरोपित सहायक अध्यापक गगनेंद्र सिंह पर विभागीय अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

- शिवेंद्र प्रताप, बेसिक शिक्षाधिकारी।

chat bot
आपका साथी