चार केंद्रों में ठप, 10 अस्पतालों में लगी वैक्सीन

चार केंद्रों में ठप, 10 अस्पतालों में लगी वैक्सीन

जागरण संवाददाता फतेहपुर टीकाकरण के लिए वैक्सीन कौशांबी से आ गई है दूसरी वैक्सीन

JagranMon, 19 Apr 2021 07:52 PM (IST)

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : टीकाकरण के लिए वैक्सीन कौशांबी से आ गई है, दूसरी वैक्सीन का बफर स्टाक भी मौजूद है। अब वैक्सीनेशन में लगे कर्मचारी ही पॉजिटिव हो रहे हैं, जिसका प्रभाव टीकाकरण में पड़ रहा है। सोमवार को गोपालगंज पीएचसी में लगभग पूरा स्टाफ संक्रमित होने के कारण टीकाकरण नहीं हुआ, इसी तरह अमौली एक संक्रमित होने के कारण केंद्र बंद रहा, जबकि तेलियानी व असोथर में वैक्सीन नहीं पहुंच पाई। उधर दस केंद्रों में टीकाकरण हुआ।

कोरोना टीकाकरण के प्रभारी डॉ सुरेश कुमार ने बताया कि टीकाकरण के लिए जिले में पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन आ गयी है। लेकिन कई जगह स्टाफ संक्रमित होने के कारण टीकाकरण बंद रहा। मंगलवार को यहां स्टाफ बदल दिया गया है, जबकि केंद्र का सैनिटाइजेशन कराया गया है। दिन भर में खागा, हथगाम, भिटौरा, हसवा, विजयीपुर, धाता जैसे केंद्रों में टीकाकरण का उत्साह रहा। पूरे दिन में 1147 लोगों ने टीकाकरण कराया। हलांकि यह लक्ष्य के सापेक्ष कम प्रगति थी, लेकिन इसे बढ़ाने के लिए शाम को सीएमओ डॉ गोपाल माहेश्वरी ने बैठक कर रणनीति बनाई।

उन्होंने बताया कि इसके लिए विभागीय तैयारियों को पूरा कर लिया गया है। ताकि टीकाकरण के दौरान किसी प्रकार की दिक्कत न आए। इसके लिए केंद्रों पर निगरानी की जा रही है। वैक्सीनेशन की बीते 24 घंटे में तस्वीर

60 साल से ऊपर - 557

45 से 60 साल - 568

हेल्थ वर्कर -15

फ्रंट लाइनर - 07

कुल वैक्सीनेशन -1147 अब तक की तस्वीर

60 साल से ऊपर - (पहली डोज लेने वाले) 61000

45 से 60 साल (पहली डोज लेने वाले)30000

दोनों डोज ले चुके - 16000

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.