फतेहपुर में अपने 13 माह के कार्यकाल में निर्विवाद रहे एसपी प्रशांत वर्मा

फतेहपुर में अपने 13 माह के कार्यकाल में निर्विवाद रहे एसपी प्रशांत वर्मा

जागरण संवाददाता फतेहपुर शासन ने देर शाम पुलिस कप्तान प्रशांत वर्मा को कन्नौज जिले के लिए

Publish Date:Tue, 01 Dec 2020 11:48 PM (IST) Author: Jagran

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : शासन ने देर शाम पुलिस कप्तान प्रशांत वर्मा को कन्नौज जिले के लिए स्थानांतरण कर दिया है। तेरह माह के कार्यकाल में छोटी से बड़ी घटनाओं में घटनास्थल पहुंचना और

घटना की तहकीकात के लिए उसकी तह तक जाना उनकी आदत में शुमार था। बेहद मिलनसार और फरियादियों के साथ पुलिस मित्र का चेहरा बनकर उभरे। यही वजह रही कि लोग उनके दफ्तर और कैंप कार्यालय में फरियाद सुनाने के लिए बेहिचक पहुंच जाते थे।

स्थानांतरण की खबर मिलते ही शुभचितकों का एसपी आवास के पास तांता लगा रहा। जिले में मुजफ्फनगर जिले से वर्ष 2015 बैच के आइपीएस सतपाल अंतिल को जिले का एसपी तो जिले की कमान संभाल रहे एसपी प्रशांत वर्मा को कन्नौज जिले भेजा गया है। श्री वर्मा ने 31 अक्टूबर 2019 को जिले का कार्यभार संभाला था, बड़ी अपराधिक घटनाओं में सूझबूझ के साथ निपटाने की कला के चलते एसपी कभी विवादित नहीं रहे। राजनीतिक समीकरण को साध कर जिस तरह से उन्होंने तेरह माह का कार्यकाल बिना किसी शिकवा-शिकायत के काट दिया उसकी चर्चाएं हो रही हैं।

वाहनों में लगेगी हाई सिक्योरिटी प्लेट, उठानी होगी जहमत

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : नए वाहनों में हाई सिक्योरिटी प्लेट की अनिवार्यता पहले से लागू है। अब पुराने वाहनों में भी इसे लागू कर दिया गया है। नियम लागू होने के पहले दिन बिना हाई सिक्योरिटी प्लेट के आवेदक का आवेदन न होने के चलते 86 फिटनेश के फाइलों को एआरटीओ ने रोक दिया। वहीं नई सिक्योरिटी प्लेट किस तरह से हाथ आएगी इसको लेकर दिनभर वाहन मालिक माथापच्ची करते रहे हैं।

एआरटीओ प्रशासन अरविद त्रिवेदी ने कार्यालय में नए नियमों को शासन के निर्देश पर लागू कर दिया है। मंगलवार को 200 वाहनों के काम में 186 वाहनों के काम हाई सिक्योरिटी प्लेट न लगे होने से आवेदन न होने की दशा पर रोक दिया। कहा कि पुराने वाहनों में भी वहीं वाहन कपंनी का डीलर्स लगाएगा। कहा कि वाहन संचालक कंपनी की डीलर्स एजेंसी में जाकर हाई सिक्योरिटी प्लेट लगवा सकते है या फिर आनलाइन आवेदन कर सकते हैं। कहा कि वाहन संचालक हाई सिक्योरिटी प्लेट की रसीद आनलाइन कर देगे तो वही भी मान्य होगा।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.