फतेहुपर में एसपी ने किया पैदल मार्च, बिना मास्क वालों को फटकारा

जागरण संवाददाता फतेहपुर कुर्सी संभालते ही नवागंतुक एसपी सतपाल अंतिल ने गुरुवार की देरश

By JagranEdited By: Publish:Thu, 03 Dec 2020 11:08 PM (IST) Updated:Thu, 03 Dec 2020 11:08 PM (IST)
फतेहुपर में एसपी ने किया पैदल मार्च, बिना मास्क वालों को फटकारा
फतेहुपर में एसपी ने किया पैदल मार्च, बिना मास्क वालों को फटकारा

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : कुर्सी संभालते ही नवागंतुक एसपी सतपाल अंतिल ने गुरुवार की देरशाम अपने कड़े तेवर और कार्यशैली दिखाना शुरू कर दिया है। शाम ढलते ही लाव लश्कर के साथ उन्होंने सड़क पर पैदल मार्च किया तो सदर कोतवाली का औचक निरीक्षण किया। एसपी ने बिना मास्क के घूम रहे लोगों को रोक कर मास्क न लगाकर निकलने का कारण जाना। इसके बाद लोगों से कहाकि संक्रमण से बचाव के लिए मास्क लगाकर ही निकलें। अन्यथा कार्रवाई होगी।

शहर के चौक बाजार आदि में घूमे एसपी ने लेागों में सुरक्षा का एहसास कराया। बाद में उन्होंने सदर कोतवाली का औचक निरीक्षण किया। महिला हेल्प डेस्क और कोविड डेस्क के क्रियाकलापों का बारीकी से निरीक्षण किया। कोतवाली में रखे अभिलेखों का निरीक्षण करते हुए उसे अपडेट रखने के निर्देश संबंधित को दिए। मातहतों की क्लास लेते हुए कहाकि वाहन चोरों के खिलाफ सख्त अभियान चलाया जा। सरेराह मोबाइल छिनैती आदि की घटनाएं क्षम्य नहीं होंगी। निरीक्षण के समय अपर पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार, सीओ सिटी संजय कुमार सिंह सहित पीआरओ आदि मौजूद रहे।

दो नये मरीज, 38 संदिग्धों की रिपोर्ट निकली निगेटिव

जागरण संवाददाता, फतेहपुर: कोरोना की रफ्तार कभी घट रही है तो कभी बढ़। अगर आपको भी इस महामारी से बचे रहना है तो जागरूक रहने की जरूरत है। जिले में अब तक 3432 संक्रमित मिल चुके हैं, गनीमत यह है ठीक होने वालों की संख्या तीन हजार का आंकड़ा पार कर चुकी है, जबकि मरने वालों की कुल संख्या 46 से बढ़कर 49 हो गयी है। मृतकों की संख्या कोरोना पोर्टल में अपलोड की गयी है। गुरुवार को आवास विकास व जमरांवा में एक-एक मरीज मिले हैं।

कोरोना की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन लगातार प्रयास कर रहा है। जिले में अब तक 61918 लोगों की जांच आरटीपीसीआर विधि से तो 94 हजार लोगों की जांच एंटीजन और ट्रूनाट मशीन से जांच की गयी है। जिसमें 3432 लोग पॉजिटिव निकले हैं। डीएम संजीव सिंह ने नये मरीजों की पुष्टि करते हुए इन्हें उपचार के लिए एल-1 हास्पिटल थरियांव भेजवाया है। इसके साथ ही दोनों मरीजों के मोहल्लों को कंटनेमेंट जोन घोषित किया है। बीते दिनों जिले के अलग-अलग शहरों में उपचार करा रहे तीन मरीजों की मौत हो गयी थी, लेकिन कोरोना पोर्टल में उनकी मौत की डाटा अपलोड नहीं था, अब इन तीन लोगों की मौत का डाटा अपलोड हुआ है, जिससे मरने वालों की संख्या बढ़कर 49 पहुंच गयी है। उधर सीएमओ डॉ. एसपी अग्रवाल ने शाम को कोरोना कांटैक्ट ट्रेसिग और सर्विलांस टीमों की बैठक लेकर कर्मचारियों के पेंच कसे। उन्होंने कहा कि पॉजटिव मरीज के संपर्क में आने वाले हर व्यक्ति की जांच कराई जाए और उसकी मानीटरिग रखी जाए।

जानबूझ कर पॉजिटिव रिपोर्ट बनवाने की चर्चा

-शहर में इन दिनों नौकरी पेशा लोगों के सैर सपाटे की बात आम है। चर्चा यह है कि अधिकांश ऐसे लोग हैं जिन्होंने विशेष परिस्थिति उत्पन्न करके कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट हासिल कर ली और होम आइसोलेशन का आदेश भी प्राप्त कर लिया। इसके बाद यह परिवार के साथ सैर सपाटे पर निकल गए। हालांकि सीएमओ ऐसी चर्चाओं को नकार रहे हैं।

chat bot
आपका साथी