एसपी ने पैदल गश्त कर सुरक्षा-व्यवस्था का लिया जायजा

जागरण संवाददाता फतेहपुर पुलिस कप्तान सतपाल अंतिल ने देर शाम हुसेनगंज थाने का औचक निर

By JagranEdited By: Publish:Mon, 07 Dec 2020 08:10 PM (IST) Updated:Mon, 07 Dec 2020 08:10 PM (IST)
एसपी ने पैदल गश्त कर सुरक्षा-व्यवस्था का लिया जायजा
एसपी ने पैदल गश्त कर सुरक्षा-व्यवस्था का लिया जायजा

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : पुलिस कप्तान सतपाल अंतिल ने देर शाम हुसेनगंज थाने का औचक निरीक्षण कर परिसर की साफ सफाई देखी। रजिस्टर नंबर 4 व 8 देखकर जमानत तस्दीक रजिस्टर भी देखकर रख रखाव का जायजा लिया। एसपी ने महिला हेल्प डेस्क, कोविड 19 डेस्क, मालखाना व भोजनालय का निरीक्षण एसओ सत्येंद्र सिंह भदौरिया को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

इसके बाद पुलिस कप्तान हुसेनगंज कस्बा के भीड़ भाड़ वाले इलाके में पैदल गश्त करते हुए पहुंचे। आम जनमानस से उन्होंने शारीरिक दूरी बनाए रखने के साथ मास्क पहनने की अपील की। कहा कि अनावश्यक रूप से बाहर न निकलें। सर्राफ व्यवसायियों व व्यापारियों से मिलकर शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील कर उन्हें सुरक्षा का एहसास कराया। इसके पूर्व रविवार रात एसपी ने मलवां, कल्यानपुर के साथ औंग थाने का निरीक्षण भी किया था।

----------

टाप-10 अपराधियों का ब्यौरा जाना -रविवार देर रात पुलिस लाइन सम्मेलन कक्ष में पुलिस कप्तान ने जिले के सभी कोतवाली व थाना प्रभारियों के साथ एलआईयू, प्रतिसार की अपराध समीक्षा गोष्ठी की। उन्होंने लंबित महिला उत्पीड़न, पॉक्सो एक्ट से संबधित प्रार्थना पत्रों के त्वरित निस्तारण के निर्देश देकर टाप-10 अपराधियों की सूची व उनके विरुद्ध की गई कार्रवाई का ब्योरा जाना। लंबित हत्या, लूट, डकैती की समीक्षा कर पर्दाफाश के निर्देश दिए।

------------

प्रतियोगिता में अव्वल आरक्षी पुरस्कृत

-पुलिस कप्तान ने प्रयागराज जोन में आयोजित पुलिस बलों के बीच लिग संवेदीकरण, सफल पुलिस व्यवस्था की कुंजी विषयक पर वाद-विवाद प्रतियोगिता में टाप-5 में स्थान पाने वाले आरक्षी अंकित त्रिपाठी को प्रशस्ति पत्र दिया। इसी के साथ कानून के संरक्षक के तौर पर मानव अधिकारों का संरक्षण करना, पुलिस की व्यावसायिक ही नहीं नैतिक जिम्मेदारी विषयक में नेशनल लेवल में आयोजित गोष्ठी में अव्वल आरक्षी रविकांत को प्रशस्ति पत्र देकर पुरस्कृत किया।

chat bot
आपका साथी