भूमि विवाद और चुनावी रंजिश के बीच उलझी एसओजी

जागरण संवाददाता फतेहपुर थरियांव थाने के फरीदपुर गांव में पूर्व प्रधान हत्याकांड की गुत्

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Jun 2020 08:20 PM (IST) Updated:Thu, 04 Jun 2020 08:20 PM (IST)
भूमि विवाद और चुनावी रंजिश के बीच उलझी एसओजी
भूमि विवाद और चुनावी रंजिश के बीच उलझी एसओजी

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : थरियांव थाने के फरीदपुर गांव में पूर्व प्रधान हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने में एसओजी खुद उलझ गई है। पत्नी की तहरीर पर नामजद मुकदमा दर्ज हो जाने के बाद से हत्थे चढ़े ग्राम प्रधान व इनके भाइयों को हिरासत में लेकर पुलिस सात दिनों से पूछताछ कर रही है, लेकिन कोई सुराग हाथ नहीं लगा। उधर दिवंगत की पत्नी व बेटे से सीओ रामप्रकाश ने बयान लिए।

27 मई को मध्यरात्रि पूर्व प्रधान शिवशंकर यादव घर के बाहर सो रहे थे तभी इनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। भोर पहर पहुंची पुलिस ने बेटे चमन सिंह की तहरीर पर अज्ञात में मुकदमा दर्ज कर लिया था जिसमें बेटे का आरोप था कि पुलिस ने सादे कागज में उसके हस्ताक्षर करवा लिए थे। हालांकि बाद में मृतक की पत्नी के तहरीर पर पुलिस ने ग्राम ग्राम प्रधान जयसिंह, इसके भाई शेर सिंह समेत चार को नामजद कर इन्हें गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन तबसे सिर्फ पूछताछ ही चल रही है। दिवंगत की पत्नी राजरानी का आरोप था कि पुलिस नामजद आरोपितों को जेल न भेजकर खुद उन्हें व उनके स्वजनों को परेशान कर रही है।

एसओ विनोद कुमार गौतम का कहना था कि मृतक की पत्नी, बेटे व अन्य स्वजनों के बयानों में विरोधाभास है और वह राजनीतिक दखल की वजह से पूछताछ में सहयोग भी नहीं कर रहे हैं। कहा कि ग्राम प्रधान व उनके भाइयों से पूछताछ में कोई क्लू नहीं मिला है। एसओजी प्रभारी विनोद मिश्र का कहना था कि किसी निर्दोष को जेल नहीं भेजा जाएगा।

chat bot
आपका साथी