चौड़ी सड़क पर छोटे पुल से होगी मुश्किल

संस खागा बुदवन-प्रेमनगर मार्ग का चौड़ीकरण हो रहा है। 13 किमी लंबाई वाले मार्ग की चौड़ा

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 07:37 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 07:37 PM (IST)
चौड़ी सड़क पर छोटे पुल से होगी मुश्किल
चौड़ी सड़क पर छोटे पुल से होगी मुश्किल

संस, खागा : बुदवन-प्रेमनगर मार्ग का चौड़ीकरण हो रहा है। 13 किमी लंबाई वाले मार्ग की चौड़ाई बढ़ने से जहां प्रतापगढ़, रायबरेली और अन्य जनपदों का सफर आसान होगा, वहीं वाहनों की संख्या भी बढ़ेगी। रास्ते में बरकतपुर ग्राम सभा के अंतर्गत पड़ने वाले ससुर खदेरी नदी पुल का नवनिर्माण न होने से क्षेत्र के लोग हादसों में बढ़ोतरी की संभावना जता रहे हैं। क्षेत्र के लोगों ने सड़क चौड़ीकरण के साथ ही नया पुल बनाने की मांग की है।

बुदवन-प्रेमनगर मार्ग का चौड़ीकरण वर्षों इंतजार के बाद शुरू हुआ है। एक महीने पहले ही सड़क चौड़ीकरण के लिए शासन ने 12 करोड़ रुपये की धनराशि अवमुक्त की है। बरकतपुर गांव में ससुर खदेरी नदी के ऊपर बना संकरा पुल सफर के दौरान हादसों का कारण बनेगा। शैलेंद्रमणि मिश्र-भादर, शिवम पाण्डेय-भादर, गुड्डू सिंह-अल्लीपुर, धर्मेंद्र सिंह-धनकामई, शनि सिंह-बरकतपुर, जुबैद अली-टिकरी आदि ग्रामीणों ने बताया कि सड़क की चौड़ाई जहां बढ़कर साढ़े पांच मीटर हो जाएगी। वहीं, रपटा पुल की चौड़ाई पुरानी ही बनी रहेगी। सड़क पर गुजरने वाले वाहन सवार रपटा पुल के ऊपर से निकलने में हादसों का जोखिम उठाएंगे। ग्रामीणों ने बताया कि पुल की ऊंचाई भी बेहद कम है। बरसात के दिनों में नदी पुल के ऊपर से पानी बहने लगता है। ऐसी दशा में इधर से निकलने वाले वाहन चालकों को बेहद जोखिम लेकर गुजरना पड़ेगा। गैर जनपद मार्ग को जोड़ती सड़क

बुदवन-प्रेमनगर मार्ग नेशनल हाइवे से गैर जनपद मार्ग हुसेनगंज-कड़ा को सीधे जोड़ता है। इधर से बुदवन, बरकतपुर, मझिलगांव, जगजीवनपुर सेमौरी, सुल्तानपुर घोष, प्रेमनगर, मंडवा, अफोई, सुल्तानपुर घोष तथा देवीगंज कड़ा आदि जगहों के लिए वाहन निकलते हैं।

बुदवन-प्रेमनगर मार्ग का चौड़ीकरण हो रहा है। बरकतपुर गांव के पास ससुर खदेरी नदी के ऊपर नया पुल निर्माण का बजट इसमे शामिल नहीं है। निर्माण बेहद तेजी से हो रहा है। सड़क निर्माण समय पर पूरा किया जाएगा।

मसूद अहमद, एई लोक निर्माण विभाग

chat bot
आपका साथी