92 हजार लूट की फर्जी सूचना देने पर ट्रक चालक समेत छह गिरफ्तार

जागरण संवाददाता फतेहपुर तीन ट्रकों के चालक व क्लीनर ने यूपी डायल 112 को 92 हजार रुपये

By JagranEdited By: Publish:Mon, 07 Dec 2020 06:04 PM (IST) Updated:Mon, 07 Dec 2020 06:04 PM (IST)
92 हजार लूट की फर्जी सूचना देने पर ट्रक चालक समेत छह गिरफ्तार
92 हजार लूट की फर्जी सूचना देने पर ट्रक चालक समेत छह गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : तीन ट्रकों के चालक व क्लीनर ने यूपी डायल 112 को 92 हजार रुपये लूट की फर्जी सूचना देकर पुलिस को खूब दौड़ाया। हालांकि पूछताछ बाद हकीकत सामने आने पर पुलिस ने फर्जी सूचना देने के आरोप में ट्रक चालक व क्लीनर समेत छह लोगों पर मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है।

बाराबंकी जिले के लहडरा थाना रामनगर निवासी ट्रक चालक विजय सिंह,दूसरा ट्रक चालक सोनू यादव व तीसरा ट्रक चालक रामसमुझ अलग अलग तीनों खाली गाड़ियां लेकर बाराबंकी से बांदा मौरंग लादने जा रहे थे। इनके साथ क्लीनर अंकित रावत निवासी मोहम्मदपुर थाना बदोसरांय , बाराबंकी, क्लीनर राकेश वर्मा निवासी सिलौटा थारा रामनगर, बाराबंकी, क्लीनर धर्मेंद्र यादव निवासी मदनापुर थाना बदोसरांय, बाराबंकी भी थे।

सुबह चालक सोनू यादव ने यूपी डायल 112 को सूचना देकर बताया कि ललौली थाने के गौरी पुलिया के समीप कार सवार छह सशस्त्र बदमाशों ने उनकी तीनों गाड़ियों को रोका फिर चालक व उन्हें पीटकर असलहों के बल पर विजय सिंह से 30 हजार, उससे 26 हजार व रामसमुझ से 28 हजार रुपये लूट लिए। पिटाई के बाद क्लीनरों को भी लूटा।

----------

बयानों की भिन्नता में फंसे चालक

एसओ संदीप तिवारी ने बताया कि सख्ती से चालक व क्लीनर से अलग अलग पूछताछ की गई। होटल में चाय पीने से लेकर हर तथ्य पर पूछताछ की गई तो रची गई फर्जी लूट की सत्यता सामने आ गई। झूठी घटना रचकर सूचना देने के आरोप में उक्त चालक व क्लीनर पर मुकदमा दर्ज कर इन्हें कोर्ट भेजा गया है।

----------

खानपान में खर्च हो गए थे रुपये

पुलिस के समक्ष पूछताछ में चालक व क्लीनर ने फर्जी घटना स्वीकार करते हुए बताया कि खानपान व जरूरत के काम में ट्रक मालिक के रुपये खर्च हो गए थे। मालिक की डांट से बचने के लिए उन्होंने लूट की फर्जी कहानी रची। एसओ ने कहा कि विजय सिंह के पास से 31 हजार रुपये बरामद हो गए हैं जबकि अन्य चालकों ने खानपान में रुपये खर्च कर दिए।

chat bot
आपका साथी