सन्नाटे में शहर, गांव और कस्बों में चहल-पहल

जागरण टीम फतेहपुर बढ़ रहे संक्रमण पर ब्रेक लगाने के लिए शासन ने आंशिक क‌र्फ्यू का

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 07:55 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 07:55 PM (IST)
सन्नाटे में शहर, गांव और कस्बों में चहल-पहल
सन्नाटे में शहर, गांव और कस्बों में चहल-पहल

जागरण टीम, फतेहपुर : बढ़ रहे संक्रमण पर ब्रेक लगाने के लिए शासन ने आंशिक क‌र्फ्यू का एलान किया है। शहरों में तो नागरिक स्वयं से ही संजीदा हैं और वे बहुत जरूरी होने पर ही घरों से निकल रहे हैं लेकिन छोटे कस्बों व गांवों में हद दर्जे की लापरवाही देखने को मिल रही है। यहां पर सभी दुकानें खुल रही हैं और लोग शारीरिक दूरी के मानक का भी ख्याल नहीं रख रहे हैं।

शनिवार को शहर के चौक बाजार, बर्तन बाजार, पीलू तले चौराहे, वर्मा तिराहा, हरिहरगंज, देवीगंज, आइटीआइ रोड समेत लगभग सभी बड़ी बाजारों में बंदी का व्यापक असर रहा। लोग खुद से ही घरों में कैद रहे। बहुत जरूरी होने पर ही लोग शाम व सुबह घरों से निकले। इस दौरान जो लोग निकले भी वे भी मास्क लगाए हुए थे और शारीरिक दूरी का अनुपालन भी कर रहे थे। हालांकि, गांवों व छोटे कस्बों में कुछ अलग ही नजारा देखने को मिला। यहां पर ग्रामीण बेफिक्री के साथ घूमते रहे। शाह, बहुआ, सहिली समेत अन्य कई गांवों व कस्बों में बंदी का असर नहीं देखने को मिला। यहां पर दिन भर फुटपाथ पर सब्जी व फल की दुकानें सजी रहीं, वहीं किराना सहित अन्य दुकानें खुली रहीं। पुलिस के डर से दुकानों के शटर डाउन कर दिया जाते रहे। हालांकि इस दौरान पहुंचने वाले ग्राहकों को चोरी-छिपे सामान दे दिया जाता रहा।

युवाओं को पुलिस ने दी हिदायत

यूं तो ज्यादातर लोग बंदी का अनुपालन करते देखे गए। लेकिन कुछ युवा बाइक से फर्राटा भरते नजर आए। पटेल नगर चौराहे से निकले ऐसे युवाओं को पुलिस ने रोका और उन्हें सख्त हिदायत देकर छोड़ दिया। यह भी कहा कि तुम लोगों की बाइक का नंबर नोट कर लिया गया है, दोबारा अनावश्यक रूप से निकले तो चालान कर दिया जाएगा। मंदिरों में लटकते रहे ताले

शहर के प्रमुख सिद्धपीठ तांबेश्वर मंदिर में ताला लटकता रहा, वहीं कालिकन मंदिर, शीतला मंदिर व सैदाबाग स्थित दुर्गा मंदिर में भी यही हालात देखने को मिले। कुछ लोग सुबह दर्शन को पहुंचे तो गेट के बाहर ही नमन करके वापस हो लिए।

chat bot
आपका साथी