मुख्य बाजारों में सन्नाटा, गली-कूचों पर खुलीं दुकानें

जागरण संवाददाता फतेहपुर बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए शासन के निर्देश पर

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 06:48 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 06:48 PM (IST)
मुख्य बाजारों में सन्नाटा, गली-कूचों पर खुलीं दुकानें
मुख्य बाजारों में सन्नाटा, गली-कूचों पर खुलीं दुकानें

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए शासन के निर्देश पर बंदी का मिला-जुला असर देखने को मिला। शहरी इलाकों में तो व्यापारियों ने प्रतिष्ठान बंद रखे। कुछ फल-सब्जी दुकानों के अलावा गली-कूचों की किराना व अन्य दुकानें भी खुली रहीं। प्रमुख बाजारों में तो बंदी का व्यापक असर देखने को मिला। हालांकि, सुबह के वक्त लोग दूध, सब्जी व फल लेने के लिए बाहर निकले। ज्वालागंज के समीप फल की दुकानें खुलीं और लोगों ने जरूरत के अनुसार फल, सब्जी व दूध की खरीदारी की। इस दौरान कई स्थानों पर शारीरिक दूरी का मानक भी टूटता हुआ नजर आया।

दृश्य-1

शहर का चौक बाजार, समय-सुबह दस बजे

बाजार की सभी दुकानों के शटर गिरे रहे। इक्का-दुक्का लोग ही नजर आए। चौक चौराहे पर पुलिस ने बैरीकेडिग लगा रखी है। यहां से कुछ लोग दूध, सब्जी व फल लेने के बाहर निकले। कुछ लोग बिना मास्क के निकले तो पुलिस ने सख्त हिदायत दी, जिस पर वह लोग फिर अपने घरों में घुस गए और फिर मास्क लगाकर ही बाहर निकले। दृश्य-दो

शाह कस्बे का मुख्य मार्ग, समय-दोपहर 12 बजे

कस्बे की दुकानें रोज की तरह तो नहीं खुलीं। कुछ दुकानें तो बेरोकटोक खुली और रोज की तरह ग्राहक खरीदारी करते दिखाई पड़ी। यहां पर कुछ दुकानदारों ने नायाब तरीका इलाज किया, आधा शटर खोलकर आसपास बैठे रहे। जैसे ही कोई ग्राहक आता, उसको सामान देकर फिर आसपास बैठ जाते। हालांकि इस बीच पुलिस की चहलकदमी हुई तो सभी ने अपनी दुकानों के शटर गिरा दिए।

पुलिस करती रही एनाउंस

बंदी को पूर्ण रूप से लागू करने के लिए पुलिस की गाड़ियां निकलीं। इस बीच पुलिस कर्मी कोविड की गाइडलाइन याद कराते रहे और बहुत जरूरी होने पर ही घरों से निकलने की हिदायत देते रहे। शहर के वर्मा तिराहा, ज्वालागंज, चौक, आबूनगर समेत समूचे शहर में एनाउंसमेंट होता रहा। चूड़ी वाली गली में दिखी भीड़

मुख्य चौक बाजार तो बंद रहा लेकिन चूड़ी वाली गली व लाला बाजार में लोग खरीदारी को बड़ी तादाद में निकले। यहां पर ग्राहकों की अच्छी खासी भीड़ देखने को मिली। चोरी छिपे दुकानदार सामानों की बिक्री करते रहे।

chat bot
आपका साथी