स्कूल प्रबंधन ने छात्र का नाम काटा

जागरण संवाददाता फतेहपुर डीएम आवास के पास स्थित लिल्स बगिया स्कूल में पढ़ने वाले कक्षा तीन

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Jun 2020 09:31 PM (IST) Updated:Thu, 04 Jun 2020 09:31 PM (IST)
स्कूल प्रबंधन ने छात्र का नाम काटा
स्कूल प्रबंधन ने छात्र का नाम काटा

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : डीएम आवास के पास स्थित लिल्स बगिया स्कूल में पढ़ने वाले कक्षा तीन के छात्र देवांश का अचानक विद्यालय प्रबंधन की तरफ से नाम काट कर टीसी थमा दी गई। छात्र के पिता ने डीआइओएस से शिकायत करते हुए प्रबंधन पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

आवास विकास कॉलोनी निवासी शिव नारायण मिश्र ने डीआइओएस को एक शिकायती पत्र सौंपा। उन्होंने आरोप लगाया है कि स्कूल प्रबंधन द्वारा खुद कॉपी किताबें बेंची जा रही थी। जबकि उन्होंने लॉकडाउन के दौरान चल रही ऑनलाइन पढ़ाई में कॉपी बाजार से खरीद ली। पहले से छात्र के पास कॉपी होने से उन्होंने विद्यालय प्रबंधन से फिर से कॉपी खरीदने से मना कर दिया। इसके लिए पहले प्रधानाचार्य से बात की और फिर प्रबंधक के सामने आनी समस्या रखी, लेकिन कहीं से राहत नहीं मिली। उलटे बेटे देवांश का नाम ही स्कूल से काट कर टीसी (ट्रांसफर सर्टिफिकेट) पकड़ा दी गई। पीड़ित पिता की शिकायत पर डीआइओएस महेंद्र प्रताप सिंह ने जांच कराकर कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

डीआइओएस ने बताया कि कोरोना कॉल में किसी भी छात्र का नाम काटना शासनादेश का उल्लंघन है। शिकायतकर्ता ने शिकायत की है, लेकिन विद्यालय से कोई सूचना नहीं दी गई है। नाम काटे जाने, स्कूल से कॉपी किताबों के बेचे जाने की जांच होगी। जांच के लिए समिति गठित की गई है। सत्यता पाई गई तो स्कूल पर कार्रवाई होगी।

उधर प्रधानाचार्य ने लगे आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया। कहाकि वह तो अभी भी एडमीशन करने को तैयार है। स्कूल से कॉपी किताब नहीं बेचे जाते हैं। डीआइओएस के सामने उपस्थित होकर पक्ष रखेंगे।

chat bot
आपका साथी