26 घंटे में संजय का शव गंगा नदी से बरामद, दोस्त की खोजबीन

संवाद सूत्र मलवां (फतेहपुर) आदमपुर गंगा घाट में सोमवार को नहाते वक्त गंगा नदी में डूबे द

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 06:17 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 06:17 PM (IST)
26 घंटे में संजय का शव गंगा नदी से बरामद, दोस्त की खोजबीन
26 घंटे में संजय का शव गंगा नदी से बरामद, दोस्त की खोजबीन

संवाद सूत्र, मलवां (फतेहपुर) : आदमपुर गंगा घाट में सोमवार को नहाते वक्त गंगा नदी में डूबे दोस्तों को एसडीआरएफ (राज्य आपदा मोचन बल ) व पीएसी (प्रादेशिक सशस्त्र बल) के 30 जवानों की संयुक्त गोताखोर टीम मंगलवार प्रात : से तलाश शुरू कर दी। टीम ने 26 घंटे बाद हुसेनगंज थाने के भिटौरा रोड स्थित खुशुरूपुर के समीप से संजय का शव बरामद कर लिया जबकि उसके दोस्त की तलाश में 5 मोटर बोट के साथ टीमें रेस्क्यू आपरेशन में लगी हुई हैं।

मलवां थाने के अल्लीपुर निवासी संजय विश्वकर्मा अपने दोस्तों नीतेश उर्फ नीलू निवासी जगन्नाथपुर व नितिन के साथ सावन के पहले सोमवार को प्रात : 8 बजे आदमपुर गंगा घाट स्नान करने गए थे। नहाते वक्त संजय व नीतेश गहरे बहाव में डूब गए थे। जिन्हें खोजने के लिए 12 बटालियन पीएसी के 13 जवान डूबे दोनों युवकों को ढूंढ रहे थे। देर शाम लखनऊ से राज्य आपदा मोचन बल की 17 जवानों की टीम भी आकर रेस्क्यू आपरेशन में लग गई थी।

सुबह साढ़े 10 बजे के करीब एसडीआरएफ व पीएसी की संयुक्त टीम ने हुसेनगंज थाने के खुशुरूपुर गंगा नदी के पास से संजय विश्वकर्मा के शव को बरामद कर लिया लेकिन अभी इसका दोस्त नीतेश उर्फ नीलू नहीं मिला है। खबर पाकर पहुंचे समाजसेवी अशोक तपस्वी संजय के शव को एंबुलेंस में लादकर पोस्टमार्टम हाउस तक छोड़ने गए।

-----

मां व बहनों के गूंजी करुण-क्रंदन की चीत्कारें

- दिवंगत संजय का शव देखते ही मां माया देवी, बहनें ऊषा, ललिता व ममता दहाड़ मारकर रोती बिलखती रहीं। जिनका करुण क्रंदन देखकर ग्रामीण व रिश्तेदार भी अपने आंसू नहीं रोक सके। दिवंगत के भाई राजू ने बताया कि प्रत्यक्षदर्शियों का कहना था कि नीतेश को डूबने से बचाने में भाई संजय भी पैर फिसलने में डूब गया था। वहीं लापता नीतेश के भाई मनीष व बड़कू आदमपुर घाट में दूसरे दिन भी स्वजन संग गुमसुम से भाई के मिलने का इंतजार करते रहे।

--------

मलवां एसओ राजीव कुमार सिंह ने बताया कि गंगा नदी में डूबे दो युवकों में संजय विश्वकर्मा का शव गोताखोर टीम ने ढूंढ निकाला है जबकि नीतेश की तलाश कराई जा रही है। बताया कि एडीआरएफ टीम में पांच गोताखोर जवान आक्सीजन सिलिडर के साथ आए हैं जो नदी की तह तक लापता नीतेश को ढूंढ रहे हैं।

chat bot
आपका साथी