अपने चरण से पहले अराजक तत्वों को करें पाबंद : मुख्य सचिव

जागरण संवाददाता फतेहपुर मुख्य सचिव राजेंद्र तिवारी ने बुधवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग

By JagranEdited By: Publish:Wed, 31 Mar 2021 07:39 PM (IST) Updated:Wed, 31 Mar 2021 07:39 PM (IST)
अपने चरण से पहले अराजक तत्वों को करें पाबंद : मुख्य सचिव
अपने चरण से पहले अराजक तत्वों को करें पाबंद : मुख्य सचिव

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : मुख्य सचिव राजेंद्र तिवारी ने बुधवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए चुनावी तैयारियों को परखा। कहा, आपका चुनाव तीसरे चरण में है, उसी प्रकार से पुख्ता तैयारियां करें। अराजक तत्व हैं तो उन्हें चिह्नित कराकर पाबंद करें। जिस व्यक्ति से चुनाव में कोई हिसा फैलने की आशंका है, और उसके नाम पर शस्त्र लाइसेंस है तो उसे अवश्य जमा कराएं। चुनाव के लिए कार्मिकों की जरूरत, यातायात सुविधा के बारे में जानकारी ली।

मुख्य सचिव को जिले की तैयारियों के बाबत डीएम अपूर्वा दुबे, एसपी सतपाल अंतिल और सीडीओ सत्य प्रकाश ने बारी-बारी से बताया। डीएम ने कहा, उनके यहां चुनाव कराने के लिए 14936 कार्मिकों की आवश्यकता है, जो जिले से ही पूरी हो रही है। उन्हें मंडल से कार्मिकों की जरूरत नहीं पड़ेगी। इसी तरह ट्रक व बस को मिलाकर जिले में यातायात की व्यवस्था भी पूर्ण है। एसपी ने 107-16 की कार्रवाई के बाबत जानकारी दी। उधर सीडीओ ने जोनल, सेक्टर, आरओ व एआरओ की तैनाती और प्रशिक्षण के बाबत तैयारियों की जानकारी दी। बैठक दौरान सहायक निर्वाचन अधिकारी अशोक तिवारी समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

पति-पत्नी दोनों नौकरी में कटेगी ड्यूटी

अपर निर्वाचन आयुक्त वेद प्रकाश शर्मा ने यूनाइटेड टीचर्स एसोसिएशन के मांग पत्र पर विचार करते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी को पत्र जारी किया है। जिसमें कहा गया है कि अगर पति-पत्नी दोनों ही शासकीय सेवा में हैं तो घर में बच्चों की देखभाल को लेकर एक कर्मचारी की ड्यूटी काटने पर सहानुभूतिपूर्वक विचार किया जाए।

chat bot
आपका साथी