नपा और महाविद्यालय के बीच नाले की समस्या पर 'रार'

संवाद सहयोगी बिदकी राजकीय महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय परिसर में नाले का गंदा पानी भरने

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 07:23 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 07:23 PM (IST)
नपा और महाविद्यालय के बीच नाले की समस्या पर 'रार'
नपा और महाविद्यालय के बीच नाले की समस्या पर 'रार'

संवाद सहयोगी, बिदकी : राजकीय महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय परिसर में नाले का गंदा पानी भरने की समस्या पर नगर पालिका से टकराव शुरू हो गया है। महाविद्यालय प्रशासन ने डीएम से शिकायत की तो नाराज पालिका ने महाविद्यालय गेट पर बने नाले की पुलिया तोड़ दी। दूसरे गेट की पुलिया तोड़ने की नोटिस भी थमा दी।

नगर के कुंवरपुर रोड का नाला महाविद्यालय की चाहरदीवारी से सटाकर बनाया गया है। नाले से बाजार क्षेत्र की जल निकासी होती है। नाला मां शारदा महाविद्यालय के सामने बंद है। यहां से आगे जल निकासी की कोई व्यवस्था नहीं है। इससे नाले में ऊपर तक पानी भरा रहता है। इससे गंदा पानी महाविद्यालय परिसर में भरता है। बारिश के समय महाविद्यालय परिसर तालाब बन जाता है। समस्या से निजात पाने के लिए महाविद्यालय प्रशासन ने नगर पालिका व स्थानीय प्रशासन को अवगत कराया। इसके बाद भी समस्या हल नहीं हुई। महाविद्यालय के असिस्टेट प्रोफेसर अरविद शुक्ला ने बताया कि नपा डीएम को किए पत्राचार से नाराज हो गई। इस पर गेट पर आने-जाने के लिए नाले पर बनाई गई पुलिया ही तोड़ दी है। दूसरे गेट की पुलिया तोड़ने की नोटिस दी है।

नाले की समस्या से नैक में ग्रेडिग पर पड़ा असर

राजकीय महिला महाविद्यालय के सहायक प्रोफेसर अरविद शुक्ल बताते हैं कि नाले के जलभराव के कारण नैक की ग्रेडिग में महाविद्यालय पिछड़ गया है। दो बार से नैक की ग्रेडिग में यह समस्या आती है। परिसर में नाले के जलभराव के कारण पौधे खराब हो गए हैं। कई पेड़ सूख चुके हैं। सफाई भी नहीं हो पाती है। महाविद्यालय के विकास में नाले की समस्या बड़ी बाधा है।

महाविद्यालय प्रशासन ने खुद पुलिया तोड़ने की नोटिस दे रखी है। नाला सफाई के दौरान पुलिया क्षतिग्रस्त हो गई होगी। महाविद्यालय को पुलिया तोड़ने की कोई और नोटिस दी गई है, यह याद नहीं है।

निरूपमा प्रताप, ईओ नपा

chat bot
आपका साथी