सुविधाओं से लैस रैनबसेरा बनकर तैयार, रंगाई-पुताई शुरू

जागरण संवाददाता फतेहपुर एआरटीओ कार्यालय के समीप स्थित आलीशान दो मंजिला पोस्टमार्टम हा

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 05:21 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 05:21 PM (IST)
सुविधाओं से लैस रैनबसेरा बनकर तैयार, रंगाई-पुताई शुरू
सुविधाओं से लैस रैनबसेरा बनकर तैयार, रंगाई-पुताई शुरू

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : एआरटीओ कार्यालय के समीप स्थित आलीशान दो मंजिला पोस्टमार्टम हाउस की बिल्डिंग के पास ही तीमारदारों के लिए रैनबसेरा बनकर तैयार हो गया है। इसमें इज्जतघर, महिलाओं के लिए बाथरूम, पेयजल के लिए वाटर कूलर, बिजली वायरिग और एक बड़ा हाल है, हालांकि, अभी पंखें और खिड़कियां लगाई जा रही हैं। साथ ही रंगाई-पुताई का काम जोरों पर चल रहा है। जल्द ही रैनबसेरा पोस्टमार्टम हाउस के हैंडओवर कर दिया जाएगा।

बता दें कि डेढ़ वर्ष से आवास विकास परिषद प्रतापगढ़ की संस्था पोस्टमार्टम हाउस के पास ही करीब 10 लाख रुपये की लागत से रैनबसेरा का निर्माण कर रही है। इसे मार्च 2021 को रैनबसेरा हैंडओवर कर देना चाहिए था, लेकिन शिथिलता के चलते अभी कुछ काम शेष रह गया है। ऐसे में अब लोगों को खुले में नहीं बैठना पड़ेगा।

रैनबसेरा बन जाने से अब तीमारदारों को दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा। रैनबसेरा में एक बड़ा हाल भी है। यदि इस मौसम में बारिश हुई तो तीमारदार हाल में जाकर बारिश से बच सकते हैं। पोस्टमार्टम हाउस प्रभारी ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि पोस्टमार्टम हाउस के पास ही नवनिर्मित रैनबसेरा बनकर तैयार हो गया है। इससे अब शव के साथ आने वाले स्वजन व तीमारदारों को अब किसी प्रकार की समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ेगा। मार्च 2021 तक आवास विकास परिषद प्रतापगढ़ की निर्माण इकाई संस्था को रैनबसेरा हैंडओवर कर देना चाहिए, लेकिन अभी रैनबसेरा हैंडओवर नहीं किया गया इसलिए जेई ओपी वर्मा को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं। अवशेष कार्य पूरा कराया जा रहा है।

डा. राजेंद्र सिंह, सीएमओ।

chat bot
आपका साथी