दफ्तरों में छापा, कुर्सी से गायब मिले 65 अफसर व कर्मचारी

जागरण संवाददाता फतेहपुर कोरोना संक्रमण के बीच सरकारी दफ्तरों में काम-काज सुस्त है। अ

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 06:33 PM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 06:33 PM (IST)
दफ्तरों में छापा, कुर्सी से गायब मिले 65 अफसर व कर्मचारी
दफ्तरों में छापा, कुर्सी से गायब मिले 65 अफसर व कर्मचारी

जागरण संवाददाता, फतेहपुर: कोरोना संक्रमण के बीच सरकारी दफ्तरों में काम-काज सुस्त है। अफसर व कर्मचारी मनमर्जी दफ्तर पहुंचते हैं और चले जाते हैं। लंबित शिकायतों का भार बढ़ रहा है, तो सरकारी योजनाएं कच्छप गति से आगे बढ़ रही हैं। अफसर व कर्मचारियों की उपस्थिति जांचने को मंगलवार के दिन डीएम संजीव सिंह सघन छापेमारी की। कलेक्ट्रेट, विकास भवन व जिला अस्पताल में एक साथ टीमें बनाकर छापेमारी कराई तो एक-दो नहीं 65 अफसर व कर्मचारी कुर्सी से गायब मिले। इनका एक दिन का वेतन रोकते हुए विभागाध्यक्षों के माध्यम से स्पष्टीकरण तलब किया है।

छापेमारी एक.....

चारों तरफ के गेट बंद कराकर डीएम ने लगाई गिनती

जिला अधिकारी संजीव सिंह मंगलवार को अचानक सुबह 10.10 बजे विकास भवन पहुंच गए। यहां दाखिल होते ही विकास भवन के चारों गेट बंद करा दिए। एक-एक दफ्तर में पहुंच कर काम काज देखा और पत्रावलियों के रख-रखाव व साफ सफाई की स्थिति देखने के साथ कोरोना से बचाव को क्या इंतजाम है, इसकी पड़ताल की। रजिस्टर में जिनकी हाजिरी भरी थी उन्हें अपने सामने तलब कर सत्यता परखी। यहां के दस कार्यालयों में 67 कर्मचारी व अफसर उपस्थित मिले। इस दौरान एएसडीएम विजय शंकर तिवारी, पीडी एके निगम भी मौजूद साथ में रहे।

छापेमारी दो......

एडीएम ने जिला अस्पताल में देखी व्यवस्थाएं

जिला अधिकारी के निर्देश पर एडीएम वित्त एवं राजस्व पप्पू गुप्ता द्वारा जिला अस्पताल में सुबह सवा दस बजे छापा मारा गया। यहां निरीक्षण के दौरान 74 डॉक्टर व पैरामेडिकल स्टाफ मौजूद मिला। जबकि 15 डाक्टर व कर्मचारी बिना किसी सूचना के गायब मिले। इस दौरान उनके साथ सीएमएस डॉ प्रभाकर मौजूद रहे। एडीएम ने वार्ड, पैथालॉजी, डॉक्टर ओपीडी कक्ष, दवा स्टोर, में व्यवस्थाएं व साफ-सफाई का मूल्यांकन किया। गंदगी मिलने पर सफाई के निर्देश दिए। वह उपस्थति रजिस्टर भी अपने साथ ले गए। डाक्टरों को समय पर आने की सीख भी दी।

छापेमारी तीन......

कलेक्ट्रेट की हर पटल पर पहुंची एडीएम न्यायिक

डीएम के निर्देश पर सुबह सवा दस बजे कलेक्ट्रेट में भी छापेमारी हुई। एडीएम न्यायिक ने यहां की हर पटल पर पहुंच कर कर्मचारियों की उपस्थिति परखी। यहां पर 40 कर्मचारी उपस्थति पाए गए। नौ पटलें ऐसी रहीं जहां बाबू नहीं मिले। उन्होंने सभी दफ्तरों में पत्रावलियों के रख-रखाव का मूल्यांकन किया और साफ सफाई की व्यवस्था की जानकारी ली। कर्मचारियों के अपनी अपनी मेज में कोरोना से बचाव के लिए सैनिटाइजर आदि रखने को कहा और कहा कि प्रत्येक कर्मचारी मास्क लगाकर काम करें। अन्यथा की स्थिति में कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी